स्टार्ट-अप सीईओ ‘ Suchana Seth’ की हत्या मामले में गिरफ्तारी

Suchana Seth

"गोवा में हुई दर्दनाक 4 साल के बच्चे की हत्या के मामले में गिरफ्तार हुए स्टार्ट-अप के सीईओ, Suchana Seth- जानिए इस चौंकाने वाले केस के पीछे की कहानी।

माइंडफुल AI Lab की सीईओ Suchana Seth को रविवार रात गोवा पुलिस ने कर्नाटक के चित्रदुर्ग से गिरफ्तार कर लिया। हत्या का कारण अभी तक नहीं पता चला है।

गोवा में एक कृत्रिम बुद्धिमत्ता स्टार्ट-अप कंपनी की 39 वर्षीय मुख्य कार्यकारी अधिकारी Suchana Seth को अपने चार वर्षीय बेटे की हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। मंगलवार को एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुचना सेठ ने शव के साथ पड़ोसी राज्य कर्नाटक की यात्रा की।

कौन हैं सुचना सेठ?

लिंक्डइन पेज Suchana Seth के अनुसार, 2021 में AI Analytics में शीर्ष 100 प्रतिभाशाली महिलाओं में से एक थीं और एक नवोदित AI Lab की सीईओ हैं।

पुलिस ने पाया है कि Suchana Seth सात्विक मशीन इंटेलिजेंस टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड के निदेशकों में से एक है। कंपनी सितंबर 2020 में पंजीकृत हुई थी और अभी भी सक्रिय है।

“उनकी प्रोफाइल विवरण में यह लिखा है – ‘ Suchana Seth एक AI नैतिकता विशेषज्ञ और डेटा वैज्ञानिक है, जिसके पास 12 साल का अनुभव है डेटा साइंस टीम को मेंटर करने में, और स्टार्टअप्स और इंडस्ट्री रिसर्च लैब्स में मशीन लर्निंग समाधानों को मापे जाने में।'”

महिला का पति केरल का है और वह पश्चिम बंगाल की रहने वाली है, पुलिस अधीक्षक (उत्तर) निधिन वलसन ने कहा।

हम मामले के बारे में क्या जानते हैं

  • Suchana Seth ने 6 जनवरी को उत्तरी गोवा के कैंडोलिम में एक किराए के सर्विस अपार्टमेंट में अपने  4 साल के बेटे के साथ चेक-इन किया, कैलंगुट पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर Paresh Naik ने बताया।
  • नाइक ने बताया कि सेठ ने कुछ दिनों तक वहां रहने के बाद अपार्टमेंट के कर्मचारियों से कहा कि वह कुछ काम करने के लिए बेंगलुरु जाना चाहती है और उनसे टैक्सी की व्यवस्था करने को कहा।
    पुलिस ने कहा कि कर्मचारियों ने सुझाव दिया कि वह बेंगलुरु जा सकती है, जो एक महंगी टैक्सी की जगह एक सस्ता विकल्प होगा।
  • महिला ने स्पष्ट रूप से कहा कि वह केवल टैक्सी से यात्रा करेगी, इसलिए 8 जनवरी को उसके लिए एक वाहन बुला लिया गया, जो सुबह 8 जनवरी को बेंगलुरु के लिए रवाना हुआ।

    बाद में, उन्होंने कहा कि एक तौलिया पर खून के दाग मिले जब अपार्टमेंट का कर्मचारी उस कमरे को साफ करने के लिए गया। अपार्टमेंट प्रबंधन ने कैलंग्यूट पुलिस को तुरंत सूचना दी।

    उसने कहा कि कर्मचारियों ने पुलिस को बताया कि सेठ के चार साल के बेटे को अपार्टमेंट से बाहर निकलते समय उसके साथ नहीं देखा गया था और वह एक असामान्य रूप से भारी बैग भी ले जा रही थी।बाद में पुलिस ने फोन करके खून के दागों और उसके “लापता” बेटे के बारे में पूछा।

  • जवाब में Suchana Seth ने बताया कि रक्त के दाग मासिक थे। उनका कहना था कि उनका बेटा दक्षिण गोवा में मार्गो नगर में अपने दोस्त के साथ था और जानकारी देता था।नाइक ने कहा कि पुलिस ने फतओर्दा पुलिस (मार्गो) की मदद ली और पता चला कि वह नकली था।
  • बाद में, इंस्पेक्टर ने टैक्सी ड्राइवर से फोन किया, जो बेंगलुरु जा रहा था और आरोपी को कर्नाटक के चित्रादुर्ग जिले में निकटतम पुलिस स्टेशन ले जाने के लिए गया था।

    नाइक ने कहा कि चित्रादुर्ग में पुलिस ने उस महिला के बैग की जांच की, जिसमें उन्हें बच्चे का शव मिला था।तब एक कैलंग्यूट पुलिस टीम ने चित्रादुर्ग में भाग लिया और आरोपी को गोवा भेजा गया।नाइक ने कहा कि पुलिस ने आरोपी के पति वेंकट रमन को घटना की सूचना दी है, जो फिलहाल जकार्ता में है।

.

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *