Yami Gautam Article 370 Hit Or Flop?: 1st Day Movie Collection & Review| Exclusive

Yami Gautam Article 370 Hit Or Flop?-यामी गौतम की फिल्म Article 370 आखिरकार 23 फरवरी, 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। यह फिल्म जम्मू-कश्मीर की विशेष स्थिति को रद्द करने की पृष्ठभूमि पर आधारित है। निर्माताओं द्वारा फिल्म का ट्रेलर जारी किए जाने के बाद, लोगों के एक वर्ग ने इसे ‘एजेंडा-संचालित’ फिल्म बताया। तो आइए इस समीक्षा में जानें कि कहानी, अभिनय और निर्देशन के मामले में फिल्म में आपके लिए क्या है

Article 370 कहानी की कुछ झलक:

इस फिल्म की कहानी को छह हिस्सों में विभाजित किया गया है, जिनमें पहला हिस्सा कश्मीर घाटी में हुआ। यहाँ, एक आतंकवादी संगठन के कमांडर बुरहान वानी की कहानी सुरु होती है। 2016 में उनकी हत्या के बाद, घाटी में कई विरोध प्रदर्शन हुए और इसके बाद सरकार में बदलाव हुआ। फिर कहानी वह समय तक पहुँचती है जब सरकार गिरने के बाद राज्य में राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया था। हालांकि, स्थिति कुछ नहीं बदली और 2019 में पुलवामा आतंकी हमले के बाद, केंद्र सरकार ने क्षेत्र के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लेने का फैसला किया।

Article 370 Starcast:

आदित्य धर, लोकेश धर और ज्योति देशपांडे द्वारा निर्मित फिल्म में Yami Gautam के साथ प्रियामणि और अरुण गोविल हैं। प्रियामणि ने राजेश्वरी स्वामीनाथन का किरदार निभाया है, जो ज़ूनी हक्सर को धारा 370 को निरस्त करने का काम सौंपने के लिए जिम्मेदार है।

Article 370 movie OTT platform Release date:

Article 370 Movie

नाटकीय रिलीज के बाद, इस फिल्म की OTT Platform पर उपलब्धता को लेकर जियो स्टूडियोज की ओर से अटकलें उभरी हैं। फिल्म को जियो सिनेमाज पर उपलब्ध करने के संबंध में ताजगी बनी हुई है, लेकिन अब तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। इसके बावजूद, यह खबर बात करती है कि दर्शक एक और मजबूत और मनोहर फिल्म का संतुष्टांतर करने के लिए उत्सुक हैं, जिससे फिल्म की लोकप्रियता में और बढ़ोतरी हो सकती है।

Yami Gautam Article 370 Hit Or Flop? 1st Day Movie Collection & Review:

Yami Gautam की बॉलीवुड फिल्म, आर्टिकल 370, विद्युत जामवाल की एक्शन फिल्म क्रैक के साथ आमने-सामने है। रिलीज़ के दिन (23 फरवरी) आर्टिकल 370 ने ₹5.75 करोड़ का कलेक्शन किया।

जयपुर में सबसे अधिक हिंदी अधिभोग दर्ज किया गया, इसके बाद पुणे, दिल्ली-एनसीआर और चेन्नई का स्थान रहा। अधिकांश थिएटर फिल्म के लिए विशेष छूट दे रहे थे, जिससे अनुच्छेद 370 की बिक्री बढ़ाने में मदद मिल सकती थी।

Article 370 का बॉक्स ऑफिस पर विद्युत जामवाल-स्टारर एक्शन फिल्म क्रैक से टकराव हुआ। नोरा फतेही और अर्जुन रामपाल अभिनीत, क्रैक ने पहले दिन 4 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। आर्टिकल 370 के शुरुआती दिन के आंकड़े हाल ही में आई शाहिद कपूर-स्टारर तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया के पहले दिन के कलेक्शन से थोड़ा ही कम है, जिसने ओपनिंग डे पर 6.7 करोड़ रुपये कमाए थे और तब से भारत में 66 करोड़ रुपये कमाए हैं।

इस फिल्म ने दर्शकों को एक रोमांटिक यात्रा पर ले जाने का वादा किया था। लेकिन क्या यह फिल्म Hit हो पाई या फिर Flop हो गई, इस पर हलचल मची हुई है।

आर्टिकल 370 के बारे में लोगों की रायें विभिन्न हैं। कहीं-कहीं लोग कह रहे हैं कि फिल्म में देखने लायक कुछ है, वहीं कुछ लोग इसे उत्तम नहीं मान रहे हैं। यह तो समय ही बताएगा कि ‘आर्टिकल 370’ ने बॉक्स ऑफिस पर कैसा प्रदर्शन किया है और क्या यह हिट या फ्लॉप है।

यामी गौतम की ब्रिलियंट परफॉर्मेंस और फिल्म का रोमांटिक और एक्शन-पैक्ड मिशन, दर्शकों को फिल्म के प्रति उत्सुक बना रहा है। क्या यह फिल्म हिट हो जाएगी या नहीं, इसका अंत तब तक समझा जा सकता है जब और देखने के लिए और लोग इससे मिलेगा।

Also Read:

Don 3 Exclusive Update: डॉन 3 में रणवीर सिंह के साथ दिखेंगी कियारा आडवाणी| फरहान अख्तर Confirmed!

Please follow and like us:

7 thoughts on “Yami Gautam Article 370 Hit Or Flop?: 1st Day Movie Collection & Review| Exclusive

  1. I’ll immediately grasp your rss feed as I can not in finding your
    email subscription hyperlink or newsletter service.
    Do you’ve any? Kindly let me recognise in order that I may just
    subscribe. Thanks.

  2. Appreciating the hard work you put into your website and detailed information you provide.
    It’s great to come across a blog every once in a while that isn’t the same unwanted rehashed material.
    Fantastic read! I’ve saved your site and I’m including your
    RSS feeds to my Google account.

  3. Discover intriguing news content articles here, covering breaking
    headlines, global extramarital relationships, and tech developments.

    Our concise and unbiased content aims to keep you informed and engaged, giving an unique perspective about
    diverse topics. Stay updated and enriched with this quality news
    stories.

  4. It’s awesome to go to see this website and reading the views of all colleagues regarding this post, while I am also eager of getting knowledge.

  5. Thqnk you forr another great article. The place else may just nybody gett tbat type
    of information in such a perfect approach of writing?
    I’ve a presentation next week, and I am on the look for such information.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *