नागपुर का ‘Dolly Chaiwala’ ने दिल्ली की वायरल ‘Vada Pav’ गर्ल ने साथ में कोलाब किया|Exclusive

नागपुर के सदर इलाके में पुराने वीसीए स्टेडियम के पास स्थित सड़क किनारे चाय की दुकान के साथ, Dolly Chaiwala ने चाय बनाने के अपने अनूठे दृष्टिकोण से इंटरनेट पर प्रसिद्धि अर्जित की। जबकि उनका असली नाम अज्ञात है, डॉली चायवाला के वीडियो इंटरनेट पर वायरल हैं, जिन्हें लाखों व्यूज मिलते हैं। चाय विक्रेता अपने अंदाज में चाय बनाते हुए विभिन्न वीडियो अपलोड करने के लिए जाना जाता है, जो ऑनलाइन बहुत सारे लोगों का ध्यान आकर्षित करता है।

Dolly Chaiwal

सिर्फ उनकी चाय ही नहीं, बल्कि डॉली चायवाला का सिगरेट रखने का तरीका भी ग्राहकों को जोड़ता है और यही वजह है कि उनका स्टॉल हमेशा चाय के शौकीनों से गुलजार रहता है।

दिलचस्प बात यह है कि जब बिल गेट्स का डॉली चायवाला का चाय पीते हुए वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया, तब उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि वह एक अरबपति को चाय परोस रहे हैं। डॉली चायवाला ने कहा कि उन्हें इसका एहसास अगले दिन हुआ जब लोगों ने उनसे बिल गेट्स के वीडियो के बारे में पूछना शुरू किया।

“मुझे बिल्कुल भी पता नहीं था, मैंने सोचा कि वह एक विदेशी देश का लड़का था इसलिए मुझे उसे चाय देनी चाहिए। अगले दिन जब मैं नागपुर वापस आया तो मुझे ‘मैंने किसको चाय पिलाया’ मिला। उन्होंने (बिल गेट्स) कहा ‘वाह, डॉली की चाय।’ हमने बिल्कुल भी बात नहीं की, वह मेरे पास ही खड़ा था और मैं अपने काम में व्यस्त थी। मैं साउथ की फिल्में देखती हूं और उन्हीं से मैंने स्टाइल सीखी है…आज मुझे लग रहा है कि मैं ‘नागपुर की डॉली चाय’ बन गई हूं। वाला.’ डॉली चायवाला ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा, “मैं भविष्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चाय परोसना चाहती हूं…”

“यह तीन दिन पहले शूट किया गया था। उनकी टीम ने मुझसे संपर्क किया और प्रोजेक्ट के लिए मुझे हैदराबाद ले गई। पहले मैं उनके (बिल गेट्स) के बारे में नहीं जानता था और वीडियो वायरल होने के एक दिन बाद ही मुझे पता चला कि वह कितने मशहूर हैं।’ उन्होंने पीटीआई-भाषा से कहा, ”मैं बहुत खुश महसूस कर रहा हूं।’

Dolly Chaiwala और Vada Pav Girl का कोलाब

”सहयोग की हमें उम्मीद नहीं थी”: नागपुर की डॉली चायवाला की दिल्ली की वायरल ‘वड़ा पाव’ गर्ल से मुलाकात
चंद्रिका गेरा दीक्षित एक स्ट्रीट फूड विक्रेता हैं जो पीतमपुरा में वड़ा पाव स्टॉल चलाती हैं

बिल गेट्स को चाय परोसने का वीडियो वायरल होने के बाद इंटरनेट पर तहलका मचाने वाली डॉली चायवाला ने हाल ही में दिल्ली की ‘वड़ा पाव’ गर्ल से मुलाकात की। विशेष रूप से, चंद्रिका गेरा दीक्षित एक स्ट्रीट फूड विक्रेता हैं, जो सैनिक विहार, पीतमपुरा में वड़ा पाव स्टॉल चलाती हैं और उनका दावा है कि उनके पास दिल्ली में सबसे अच्छा वड़ा पाव है। वह उस समय वायरल सनसनी बन गईं जब उन्हें दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के एक प्रतिनिधि के साथ फोन पर रोते हुए देखा गया जिसने उन्हें स्टॉल हटाने की धमकी दी थी।
डॉली चायवाला द्वारा साझा किए गए वीडियो में, दो वायरल कंटेंट क्रिएटर्स को अपना परिचय देते और अपने प्रशंसकों से उनका समर्थन करने का आग्रह करते देखा जा सकता है। चाय बेचने वाला सुश्री दीक्षित और उनके काम की प्रशंसा करता है और दीक्षित उसे अपना ”रोल मॉडल” भी कहती हैं, और यह भी कहती हैं कि वह उनसे मिलने के लिए बेहद उत्साहित थीं। ”हम सड़कों पर खड़े हैं और अपना व्यवसाय चलाते हैं। हमने अपनी मेहनत से सब कुछ हासिल किया है.’ डॉली ने वीडियो में कहा, ”हमारे लिए कोई भी काम छोटा नहीं है।”

”वह मेरे आदर्श हैं। मेरी ही तरह उसे भी बहुत कष्ट सहना पड़ा। सुश्री दीक्षित ने कहा, ”जब मुझे पता चला कि वह मुझसे मिलना चाहता है तो मैं दौड़कर आई।”

Dolly Chaiwala ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ”आखिरकार मिलिए विरल वड़ा पाओ दी से। वह बहुत मेहनती इंसान हैं. कृपया नफरत और ट्रोलिंग न करें। भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी.”

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *