Renuka Jagtiani New billionaires:देखें लैंडमार्क ग्रुप की CEO की नेट वर्थ, नौकरी, शिक्षा और और भी कई बातें!

Renuka Jagtiani New billionaires-भारत के आर्थिक परिदृश्य में एक महत्वपूर्ण उछाल देखा गया क्योंकि 25 नए अरबपति उभरकर दुनिया के सबसे धनी व्यक्तियों की श्रेणी में शामिल हो गए। इन नए प्रवेशकों में लैंडमार्क ग्रुप की अध्यक्ष रेणुका जगतियानी भी शामिल हैं, जिनकी कुल संपत्ति $4.8 बिलियन है।

Renuka Jagtiani New billionaires

फोर्ब्स की न्यू बिलियनेयर्स 2024 रिपोर्ट में दुनिया भर में कुल 2,781 अरबपतियों की पहचान की गई, जिसमें जगतियानी ने वैश्विक स्तर पर 660वां और भारत में 44वां स्थान हासिल किया।

कौन हैं Renuka Jagtiani?

रेणुका जगतियानी दुबई में एक बहुराष्ट्रीय उपभोक्ता समूह लैंडमार्क ग्रुप की अध्यक्ष और सीईओ हैं, जिसकी स्थापना उनके पति मिकी जगतियानी (जिनकी मई 2023 में मृत्यु हो गई) ने की थी। लैंडमार्क ग्रुप उनके मार्गदर्शन में 50,000 से अधिक लोगों को रोजगार देता है।

कंपनी की कॉर्पोरेट रणनीति और बाजार विस्तार को संचालित करने के दो दशकों से अधिक के अनुभव के साथ, जगतियानी 50,000 से अधिक कर्मचारियों के कार्यबल की देखरेख करते हैं।

उनके नेतृत्व में, लैंडमार्क ग्रुप ने खुदरा, आतिथ्य, भोजन और अवकाश क्षेत्रों में फैले 25 से अधिक मालिकाना ब्रांडों को शामिल करने के लिए अपने पोर्टफोलियो में विविधता लाई।

व्यवसाय में जगतियानी की यात्रा 1999 में लैंडमार्क की भारतीय शाखा की स्थापना के साथ शुरू हुई, जो तब से बढ़कर लाइफस्टाइल, होम सेंटर और मैक्स सहित पांच क्षेत्रों में 900 स्टोर तक पहुंच गई है।

उन्हें जनवरी 2007 में एशियन बिजनेस अवार्ड्स मिडिल ईस्ट में आउटस्टैंडिंग एशियन बिजनेस वुमन ऑफ द ईयर का पुरस्कार मिला। फिर, जनवरी 2012 में, उन्हें गल्फ बिजनेस इंडस्ट्री अवार्ड्स में बिजनेसवुमन ऑफ द ईयर नामित किया गया। जनवरी 2014 में, उन्हें विश्व उद्यमिता मंच द्वारा विश्व वर्ष के उद्यमी के रूप में सम्मानित किया गया था। इसके बाद, जनवरी 2015 में, उन्हें भारतीय सीईओ पुरस्कारों में वर्ष के रणनीतिक नेता के रूप में मान्यता दी गई। जनवरी 2016 में, उन्हें स्टार्स ऑफ़ बिज़नेस अवार्ड से कैप्टन ऑफ़ द इंडस्ट्री अवार्ड मिला। आख़िरकार, जनवरी 2017 में, उन्हें वर्ल्ड रिटेल कांग्रेस में ‘हॉल ऑफ़ फ़ेम’ में शामिल किया गया।

Renuka Jagtiani Education And Net worth 2024

जगतियानी के पास मुंबई विश्वविद्यालय से कला में स्नातक की डिग्री है। टीओआई की रिपोर्ट के अनुसार, उन्हें अपने उत्कृष्ट व्यावसायिक कौशल के लिए मान्यता मिली है, जिसमें 2007 में आउटस्टैंडिंग एशियन बिजनेस वुमन ऑफ द ईयर और 2012 में बिजनेसवुमन ऑफ द ईयर जैसे पुरस्कार शामिल हैं।

1993 में लैंडमार्क ग्रुप में शामिल होने के बाद से, वह कंपनी की कॉर्पोरेट रणनीति को आकार देने और मध्य पूर्व, भारतीय उपमहाद्वीप, दक्षिण पूर्व सहित विभिन्न क्षेत्रों में अपनी उपस्थिति का विस्तार करने में सहायक रही हैं।

$4.8 बिलियन की कुल संपत्ति के साथ, रेनुका जगतियानी का फोर्ब्स की ‘न्यू बिलियनेयर्स’ सूची में शामिल होना उनकी उल्लेखनीय सफलता को रेखांकित करता है। वह तीन बच्चों – आरती, निशा और राहुल की माँ भी हैं – जो लैंडमार्क में समूह निदेशक के रूप में काम करते हैं।

Also Read:

दुनिया की सबसे महंगी Currency कौन सी है, क्या आपको पता है?

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *