13 घंटे की देरी के बाद Indigo के पायलट को फ़्लायर ने थप्पड़ मारा

13 घंटे की देरी के बाद Indigo के पायलट को फ़्लायर ने थप्पड़ मारा, पुलिस में शिकायत दर्ज कराई

Indigo

दिल्ली: Indigo की उड़ान में एक यात्री ने विमान के पायलट से मारपीट की जब वह देरी की घोषणा कर रहा था। अब मारपीट का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
कोहरे के कारण रविवार को दिल्ली से गोवा जाने वाली इंडिगो की उड़ान (6ई-2175) में यह घटना हुई। यात्रियों में से एक का नाम साहिल कटारिया था। वे गिरफ्तार कर लिए गए, लेकिन बाद में जमानत पर रिहा कर दिए गए।

Flightradar24, एक फ्लाइट ट्रैकर वेबसाइट, बताता है कि यह घटना आज दिल्ली हवाई अड्डे पर हुई गंभीर समस्याओं के कारण हुई है, जहां 110 उड़ानों में देरी हुई और 79 उड़ानें रद्द कर दी गईं। 50 मिनट की औसत देरी ने पहले से ही व्यापक उड़ान व्यवधानों से जूझ रहे यात्रियों को निराश कर दिया।

कल, उत्तर भारत में घने कोहरे सहित खराब मौसम के कारण Delhi हवाई अड्डे पर आने और जाने वाली कई उड़ानों को सात या आठ घंटे से अधिक की देरी का सामना करना पड़ा। प्रमुख एयरलाइनों, जैसे Indigo , स्पाइसजेट और विस्तारा ने चेतावनी दी है कि Delhiऔर Kolkata में चल रहे खराब मौसम ने उड़ान कार्यक्रम को और प्रभावित कर सकता है।

Indigo फ्लाइट 6E2175 में क्या हुआ?

हमले से पहले की घटनाओं का क्रम अभी तक स्पष्ट नहीं है लेकिन अब तक हम यही जानते हैं।

एयरबस A20N – कंपनी के लोकप्रिय A-320 मॉडल पर आधारित एक छोटी-मध्यम श्रेणी का सिंगल आइल जेट – सुबह 7.40 बजे दिल्ली से प्रस्थान करने वाला था। हालाँकि, आईजीआई हवाई अड्डे पर घने कोहरे सहित प्रतिकूल मौसम की स्थिति के कारण इस उड़ान के साथ-साथ दर्जनों अन्य उड़ानों में काफी देरी हुई।

दरअसल, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र और उसके आसपास कई दिनों से मौसम की स्थिति खराब है, शीत लहर और घने कोहरे के कारण रोजाना कई देरी, रद्दीकरण और मार्ग परिवर्तन की स्थिति बन रही है।

उदाहरण के लिए, आज सुबह कम से कम 168 उड़ानें विलंबित हुईं और लगभग 100 उड़ानें रद्द कर दी गईं।

ट्रैकिंग वेबसाइट फ्लाइटअवेयर के मुताबिक, इंडिगो का विमान आखिरकार करीब 10 घंटे की देरी से शाम 5.33 बजे उड़ान भर सका। डाबोलिम में गोवा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए उड़ान सामान्य अवधि की थी, विमान शाम 7.58 बजे उतरा, उड़ान का समय 145 मिनट या लगभग ढाई घंटे था।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *