Madhya Pradesh: पटाखा फैक्ट्री “Blast” में 11 की मौत, 200 से अधिक घायल! जानिए पूरी खबर।

Madhya Pradesh के हरदा शहर में मंगलवार को एक पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग लगने से 11 लोगों की मौत हो गई और 200 से अधिक अन्य घायल हो गए।

मध्य प्रदेश के हरदा शहर में मंगलवार को एक पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग लगने से 11 लोगों की मौत हो गई और 200 से अधिक अन्य घायल हो गए। अधिकारी ने कहा, “हमारे यहां 65 घायल भर्ती हैं और 10 अन्य को बड़े अस्पताल में रेफर किया गया है।”

हरदा में पटाखा इकाई के अंदर और उसके आसपास कई लोगों के फंसे होने की भी आशंका है. घटना के कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आए, जिसमें हरदा फैक्ट्री साइट पर रुक-रुक कर हो रहे विस्फोटों के साथ आग लगती दिख रही है और लोग खुद को बचाने के लिए भाग रहे हैं।

CM Mohan Yadav तुरंत कार्रवाई करते हैं:

दुखद घटना के आलोक में मुख्यमंत्री Mohan Yadav ने बैठक कर मंत्री Uday Pratap Singh , IPS Ajit Kesari और DGP होम गार्ड Arvind Kumar को हेलीकॉप्टर से घटनास्थल का दौरा कर स्थिति का त्वरित आकलन करने का निर्देश दिया है.

“Madhya Pradesh घटना में 6 लोगों की मौत हो गई है और 50 से ज्यादा लोग घायल हैं। 50 से ज्यादा मौके पर एंबुलेंस भेजी गईं।हमारे मंत्री उदय प्रताप सिंह, डीजी होम और करीब 400 पुलिस अधिकारी मौके के लिए रवाना हो गए हैं। हम हालात पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं।” आग और घायलों को तत्काल सहायता प्रदान करें। हम मृतकों के परिवारों को 4 लाख रुपये प्रदान करेंगे और घायलों को मुफ्त इलाज दिया जाएगा…,” एमपी सीएम ने कहा।

इसके अलावा, भोपाल और इंदौर के मेडिकल कॉलेजों के साथ-साथ एम्स भोपाल की बर्न यूनिट को संभावित हताहतों से निपटने के लिए आवश्यक तैयारी करने का निर्देश दिया गया है।

Maharashtra Fire Incident:

एक और घटना में पुणे के मोहम्मदी इलाके में दिल्ली पब्लिक स्कूल के पास एक ग्यारह मंजिला इमारत में आग लग गई। पुणे अग्निशमन विभाग ने बताया कि मौके पर पांच दमकल गाड़ियां हैं।

अधिकारियों ने कहा कि किसी की मौत की कोई खबर नहीं है।

उन्हें बताया कि मोहम्मदवाड़ी क्षेत्र में एक इमारत की सबसे ऊपरी मंजिल पर दोपहर करीब एक बजे आग लग गई।

अधिकारियों ने बताया कि आग पर नियंत्रण पाने के प्रयास जारी हैं और पांच दमकल गाड़ियां और अन्य उपकरण मौके पर भेजे गए हैं।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *