“Mamta Banerjee” ने Lok Sabha चुनाव 2024 ‘अकेले लड़ने’ का फैसला लिया!

Mamta Banerjee ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्हें पश्चिम Bengal में सीट बंटवारे पर कोई बातचीत नहीं हुई है।

तृणमूल कांग्रेस (TMC) प्रमुख और पश्चिम Bengal की मुख्यमंत्री Mamta Banerjee ने घोषणा की है कि उनकी पार्टी राज्य में 2024 का लोकसभा चुनाव ‘अकेले’ लड़ेगी। बुधवार को TMC नेता ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पश्चिम Bengal में सीट बंटवारे को लेकर उनकी उनसे कोई चर्चा नहीं हुई है. Mamta Banerjee ने कहा, “मैंने हमेशा कहा है कि Bengal में हम अकेले लड़ेंगे। मुझे इस बात की चिंता नहीं है कि देश में क्या किया जाएगा, लेकिन हम एक धर्मनिरपेक्ष पार्टी हैं और Bengal में हम अकेले ही BJP को हराएंगे।”

आंतरिक बैठक के दौरान, उन्होंने जिले की दोनों लोकसभा सीटों पर TMC की जीत की आवश्यकता पर जोर देते हुए पार्टी नेताओं से चुनावी लड़ाई के लिए तैयार रहने का आग्रह किया। एक वरिष्ठ TMC नेता ने नाम न छापने की शर्त पर बैठक की जानकारी साझा की और कहा, “हमारी पार्टी सुप्रीमो ने स्पष्ट रूप से कहा कि हमें कांग्रेस के साथ सीट-बंटवारे की बातचीत के बारे में सोचने की ज़रूरत नहीं है।

उन्होंने कहा कि पार्टी ने दो सीटों की पेशकश की थी उन्हें। लेकिन कांग्रेस कभी-कभी 10-12 सीटों की मांग कर रही है,” जैसा कि पीटीआई ने उद्धृत किया है। पश्चिम बंगाल में 42 लोकसभा सीटें हैं.

TMC सूत्रों ने PTI को बताया कि पश्चिम Bengal की मुख्यमंत्री ने जिला नेताओं से बीरभूम की दोनों संसदीय सीटें जीतने के लिए अकेले लड़ने के लिए तैयार रहने का आग्रह किया। पीटीआई के हवाले से टीएमसी नेता ने कहा, ”Mamta दीदी ने हमें जिले की दोनों सीटों पर लड़ने के लिए तैयार रहने को कहा है।”

पार्टी की आंतरिक बैठक में बनर्जी की टिप्पणी एक दिन बाद आई है जब उन्होंने एक सार्वजनिक बैठक में विशिष्ट क्षेत्रों में भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ लड़ाई का नेतृत्व करने वाले क्षेत्रीय नेताओं के विचार की वकालत की थी, जिसमें उन्होंने सुझाव दिया था कि कांग्रेस स्वतंत्र रूप से 300 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ सकती है।

मुख्यमंत्री Mamta Banerjee ने गुरुवार को राज्य में प्रवेश करने वाली Congress के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा के बारे में उन्हें “सूचित नहीं करने” पर भी निराशा व्यक्त की।

वे (Congress) (बंगाल में) रैली कर रहे हैं, लेकिन उन्होंने मुझे सूचित नहीं किया।’ मैं भारत गठबंधन का हिस्सा हूं; शिष्टाचार के नाते, उन्हें मुझे सूचित करना चाहिए था कि ‘दीदी, मैं आपके राज्य में आ रहा हूं’,’ उसने कहा।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *