Elon Musk Mission Mars: 1 मिलियन लोगों को मंगल भेजने का ‘Game Plan’ आखिरकार सामने आया! |Exclusive

Elon Musk Mission Mars-टेस्ला ओनर्स सिलिकॉन वैली के एक सोशल मीडिया पोस्ट का जवाब देते हुए, एलोन मस्क ने दस लाख लोगों को मंगल ग्रह पर स्थानांतरित करने के लिए अपना “गेम प्लान” साझा किया।

Elon Musk ने एक बार फिर मंगल ग्रह पर मानव बस्ती बनाने की अपनी बड़ी योजना का खुलासा किया है। Musk का मंगल ग्रह के प्रति प्रेम पहले से ही है, और स्पेसएक्स के सीईओ ने अपने विचारों को ग्रह पर एक मानव कॉलोनी बनाने के बारे में बताया है। श्री मस्क ने हाल ही में टेस्ला ओनर्स सिलिकॉन वैली के एक पूर्व पोस्ट का उत्तर देते हुए दस लाख लोगों को मंगल ग्रह पर स्थानांतरित करने का अपना “गेम प्लान” साझा किया। उन्होंने लाल ग्रह पर एक स्थानीय, स्वतंत्र पारिस्थितिक तंत्र बनाने का संकेत दिया जो पृथ्वी के किसी भी समर्थन के बिना जीवित रह सके, हालांकि उन्होंने इसके लिए कोई समयसीमा नहीं बताई।

Elon Musk Mission Mars-Game Plan :

टेस्ला ओनर्स सिलिकॉन वैली के एक पोस्ट का जवाब देते हुए मस्क ने कहा, “स्टारशिप अब तक बनाया गया सबसे बड़ा रॉकेट है और यह हमें मंगल ग्रह पर ले जाएगा।”मस्क ने पोस्ट का उत्तर देते हुए 10 भेजने की इच्छा व्यक्त की। लाखों लोग मंगल ग्रह पर रहते हैं। “हम दस लाख लोगों को मंगल ग्रह पर ले जाने के लिए एक गेम प्लान तैयार कर रहे हैं,” उन्होंने कहा। भले ही पृथ्वी आपूर्ति जहाज मंगल पर आना बंद कर दें, सभ्यता केवल एकमात्र ग्रह ग्रेट फ़िल्टर से गुजरती है जब मंगल जीवित रह सकता है।”

Elon Must ने कई बार कहा है कि वह मानवता को लाल ग्रह पर एक कॉलोनी बनाकर एक “बहुग्रहीय प्रजाति” बनाना चाहते हैं। 2011 में उन्होंने घोषणा की कि अगले दस वर्षों में मंगल ग्रह पर एक व्यक्ति को भेजना चाहते हैं। यद्यपि, 2022 में उन्होंने घोषणा की कि उन्होंने लाल ग्रह पर पहुँचने की अपनी लक्ष्य तिथि को टाल दिया है। एक एक्स पोस्ट में, उन्होंने कहा कि वह अब 2029 को तारीख मानते हैं जब मनुष्य मंगल ग्रह पर पहली बार उतर सकेंगे।

Elon Musk Net worth :

टेस्ला, एक्स.कॉम, स्पेसएक्स और द बोरिंग कंपनी के संस्थापक और मालिक एलोन मस्क, 256 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ दुनिया के सबसे अमीर लोगों में से एक हैं। एलोन मस्क की सफलता की कहानी दूसरों से अलग है क्योंकि इसमें उसके खुद पर विश्वास और जोखिम भरे निवेश निर्णय शामिल हैं जो उसे दुनिया का सबसे अमीर आदमी बनाया।

Elon Musk का जन्म 1971 में दक्षिण अफ्रीका की राजधानी प्रिटोरिया में हुआ था। एलोन मस्क एक अच्छे परिवार से थे और उन्हें हमेशा कंप्यूटर और डिज़ाइन में रुचि थी। जब एलोन मस्क 17 वर्ष के थे, तब उन्होंने कनाडा में क्वीन्स यूनिवर्सिटी में दाखिला लिया और बाद में भौतिकी और व्यवसाय का अध्ययन करने के लिए पेंसिल्वेनिया विश्वविद्यालय में स्थानांतरित हो गए।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *