UP Police Constable Exam Cancelled: 6 महीने में फिर से होगी परीक्षा, योगी सरकार का आदेश|Latest News

UP Police Constable Exam Cancelled-रिजर्व सिविल पुलिस के पदों पर चयन के लिए आयोजित परीक्षा को रद्द कर अगले 06 माह के भीतर दोबारा परीक्षा आयोजित करने के आदेश दिये गये हैं.

शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घोषणा की कि यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा रद्द कर दी जाएगी, पेपर लीक की सूचनाओं के बाद। सरकार ने छह महीने के भीतर दोबारा परीक्षा कराने का आदेश दिया है।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि परीक्षा शुचिता के साथ खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि परीक्षा की गोपनीयता का उल्लंघन करने वाले एसटीएफ के रडार पर हैं और कई महत्वपूर्ण गिरफ्तारियां की गई हैं। सीएम योगी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म परीक्षाओं का। युवाओं की मेहनत से खिलवाड़ करने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। ऐसे उपद्रवी तत्वों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होना तय है।”

UP Police Constable Exam Cancelled: Why The Exam Was Cancelled?


पुलिस भर्ती परीक्षा के प्रश्नपत्र कथित तौर पर लीक होने के खिलाफ सिविल सेवा अभ्यर्थियों का आंदोलन शुक्रवार को पांचवें दिन में प्रवेश कर गया। अभ्यर्थियों ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के मुख्य द्वार पर विरोध प्रदर्शन किया।

उत्तर प्रदेश सरकार की एक आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया है, “शुचिता और पारदर्शिता के उच्चतम मानकों को ध्यान में रखते हुए, इस परीक्षा को रद्द करने का निर्णय लिया गया है।”

अधिसूचना में भर्ती बोर्ड द्वारा “लापरवाही” को चिह्नित किया गया है, साथ ही यह भी बताया गया है कि एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। “सरकार ने मामले की जांच एसटीएफ द्वारा करने का आदेश दिया है। यह निर्णय लिया गया है कि व्यक्तियों या संस्थानों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।” दोषी पाया गया।”, अधिसूचना में कहा गया।

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाद्रा ने हाल ही में भर्ती परीक्षा के पेपर लीक की घटनाओं को लेकर उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार की शुक्रवार को आलोचना की और उनकी सीबीआई जांच और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।

उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा, जिसे राज्य के इतिहास में सबसे बड़ा माना जाता है, के लिए 50 लाख से ज्यादा युवा ने आवेदन पत्र भरे थे।

कांग्रेस महासचिव ने बताया, “आवेदन पत्र का कोष्ट ₹400 था और 48 लाख प्रवेश पत्र जारी किए गए थे।” परीक्षा से पहले, पेपर चोरी का मामला सामने आया। इससे बच्चों और उनके परिवारों की स्थिति कितनी कठिन हो गई है, इस पर विचार किया जा रहा है।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *