AIIMS Delhi ने दोपहर 2:30 बजे तक बंद करने का फैसला पलटा !

AIIMS Delhi ने दोपहर 2:30 बजे तक बंद करने का फैसला पलटा राम मंदिर समारोह दिवस पर; Clinical सेवाएं खुली रहेंगी!

AIIMS

AIMS Delhi ने पहले बताया था कि सरकार ने 22 जनवरी को राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह के कारण आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की है।

उस पत्र के एक दिन बाद स्पष्टीकरण जारी किया गया था जिसमें कहा गया था कि अस्पताल और अन्य सरकारी स्वास्थ्य सेवा केंद्र अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के कारण आधे दिन के लिए अपने कार्यालयों और संस्थानों को बंद रखेंगे।

शनिवार को AIIMS Delhi और राम मनोहर लोहिया अस्पताल ने Ram Mandir  की प्रतिष्ठा की वजह से 22 जनवरी को आधा दिन बंद रखने की घोषणा की। AIMS Delhi ने अपने सर्कुलर को संशोधित करते हुए कहा कि सभी महत्वपूर्ण नैदानिक सेवाएं जारी रहेंगी।

Ayodhya Ram Mandir में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर दोपहर 2:30 बजे तक ओपीडी सेवाएं बंद करने के अपने फैसले को पलटते हुए, यहां अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) सोमवार को खुला रहेगा।

नए कार्यालय के पत्र में कहा गया है, “इस कार्यालय के 20 जनवरी के परिपत्र के क्रम में, बाह्य रोगी विभाग नियुक्ति के साथ मरीजों की देखभाल के लिए खुला रहेगा ताकि उन्हें किसी भी असुविधा से बचाया जा सके और रोगी की देखभाल की सुविधा प्रदान की जा सके।”इसमें बताया गया है कि सभी आवश्यक नैदानिक देखभाल सेवाएं जारी रहेंगी। AIIMS, Delhi ने पहले कहा था कि सरकार ने 22 जनवरी को राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह के कारण आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की है।

सरकार और स्वास्थ्य सेवा प्रशासन का निर्णय सार्वजनिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने और लोगों की आध्यात्मिक मान्यताओं का सम्मान करने के बीच एक सामंजस्यपूर्ण संतुलन प्रदर्शित करता है। यह अद्यतन व्यक्तियों को धार्मिक गतिविधियों में खुद को शामिल करने, एकता और समुदाय की भावना को बढ़ावा देने के साथ-साथ महत्वपूर्ण स्वास्थ्य सेवाओं तक पहुंच बनाए रखने की अनुमति देता है। अंततः, यह निर्णय नागरिकों के आध्यात्मिक और शारीरिक कल्याण दोनों को समायोजित करते हुए एक विचारशील और संतुलित दृष्टिकोण का प्रमाण है।

प्रधानमंत्री Narendra Modi 22 जनवरी को इस भव्य कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होंगे, जहां मशहूर हस्तियों, संतों और राजनेताओं सहित हजारों लोगों को आमंत्रित किया गया है। राम जन्मभूमि ट्रस्ट ने भी उपस्थित लोगों के स्वागत और सम्मान के लिए विस्तृत व्यवस्था की है और उन्हें उपहार दिए हैं जिनमें ‘राम राज’ भी शामिल है। इसके साथ ही, एम्स (AIIMS) भी इस कार्यक्रम में शामिल होगा और स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में योगदान करेगा।

इस बीच, Ram Mandir 23 जनवरी से आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *