Fighter Review: Hrithik Roshan की ‘Fighter’ देखें या नहीं? देखने से पहले पढ़ें फिल्म का पूरा रिव्यू!

Hrithik Roshan की एक्शन फिल्म ने गणतंत्र दिवस के लिए 1.8 लाख टिकट पहले से ही बेचे।  “Fighter “शानदार एक्शन दृश्यों के साथ एक पूरी तरह से मनोरंजक फिल्म है जो आपको रोमांचित करेगी। दर्शक ने कहा, “ऋतिक रोशन ने 2024 की शुरुआत में ही एक बड़ा धमाका कर दिया है।”

कहानी :
जैसे ही भारत को कश्मीर में आतंकवादी हमले का सामना करना पड़ा, देश के सर्वश्रेष्ठ लड़ाकू एविएटर एयर ड्रेगन बनाने के लिए सेना में शामिल हो गए। कहानी भारत की रक्षा करते समय उनकी बहादुरी, सौहार्द, टीम भावना और अतीत में एक घटना के बाद एक शीर्ष लड़ाकू पायलट की मुक्ति का वर्णन करती है।

Fighter Review

Fighter Review :
Fighter, भारत के गणतंत्र दिवस के उत्साह से भरपूर, Siddharth Anand  की  एक देशभक्तिपूर्ण एक्शन के सभी तत्व मौजूद हैं। कलाकारों द्वारा कुशलतापूर्वक प्रस्तुत किए गए शीर्ष स्तर के हवाई करतब आपको अपनी सीट से बांधे रखते हैं। साहसिक युद्धाभ्यास को अंजाम देते हुए Sukhoi विमानों ने फिल्म के लिए माहौल तैयार कर दिया है क्योंकि दर्शकों को एयर ड्रेगन से परिचित कराया गया है।

टीम में मीनल राठौड़, उर्फ मिन्नी (दीपिका पादुकोण), शमशेर पठानिया, या पैटी (ऋतिक रोशन), ताज (करण सिंह ओबेरॉय), और बशीर (अक्षय ओबेरॉय) शामिल हैं, जबकि राकेश ‘रॉकी’ जय सिंह (अनिल कपूर) हैं। कमांडर. रॉकी और पैटी के बीच स्पष्ट तनाव और अतीत की एक दुखद घटना का संदर्भ आपको रोमांच के साथ-साथ नाटक की उम्मीद करने के लिए तैयार करता है।

निर्देशक Siddharth Anand, जो एक्शन मनोरंजन के लिए जाने जाते हैं, एक से बढ़कर एक मनोरंजक दृश्यों और कॉकपिट ड्रामा का आनंद लेते हैं। सिनेमैटोग्राफर Satchith Paulose , चाहे पहाड़ों के बीच, घाटियों के ऊपर, या एयरबेस पर, फिल्म को भव्यता प्रदान करने के लिए प्रशंसा के पात्र हैं। हालाँकि, पूर्वानुमेय कथा और घिसी-पिटी बातें इसकी अपील को ख़त्म कर देती हैं। यह फिल्म भारत को नष्ट करने के मिशन पर निकले एक खूंखार Pakistanआतंकवादी की सामान्य कहानी पर आधारित है और कैसे एयर ड्रैगन्स उसे बचाते हैं। धर्म और देशभक्ति का सही मतलब याद दिलाने वाली पंक्तियाँ पहले भी कई बार की जा चुकी हैं।

परिचित आधार के अलावा, गाने, बैकस्टोरी और रोमांस कहानी को आगे ले जाने की बजाय ध्यान भटकाने वाले अधिक लगते हैं। पितृसत्ता का कोण और एक महिला द्वारा पुरुष के गढ़ में कांच की छत को तोड़ना थोड़ा मजबूर लगता है। ये सभी तत्व फिल्म को असमान गति देते हैं; चरमोत्कर्ष तक दूसरा भाग थोड़ा धीमा हो जाता है। लेकिन जब असली एक्शन शुरू होगा तो आप स्क्रीन से चिपके रहेंगे।

अभिनय के मामले में Hrithik Roshan और Deepika Padukone अपने चरम पर हैं। पूर्व खिलाड़ी एक आत्मविश्वासी और विद्रोही स्क्वाड्रन लीडर के रूप में उत्कृष्ट हैं। दोनों की ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री शानदार है और इमोशनल दृश्यों में भी यह जोड़ी अच्छी लगती है। अनिल कपूर हमेशा की तरह भरोसेमंद हैं और उनमें एक कमांडर और एक देशभक्त की बारीकियां हैं।

इन दिग्गजों में करण सिंह ओबेरॉय और अक्षय ओबेरॉय भी अपनी धाक जमाते हैं। ऋषभ साहनी ने प्रतिपक्षी अज़हर अख्तर की भूमिका ईमानदारी से निभाई है, लेकिन वह उतने खूंखार नहीं हो पाते जितनी उनके चरित्र की मांग है।

फिल्म का रोमांच बढ़ता है और इसे और अधिक रोमांचक बनाता है क्योंकि सामरिक दृश्य और भारतीय वायु सेना पाकिस्तान की सुरक्षा को कैसे पराजित करती है। फाइटर के कथानक और कहानी में कुछ भी नया नहीं है। लेकिन यह एक आकर्षक किराया है, और हवाई युद्ध के भयानक दृश्य आपको आकर्षित करेंगे अगर आप एक्शन से प्यार करते हैं।

Also Read: Fighter Ban: Hrithik Roshan-स्टारर Fighter गल्फ देशों में बैन, केवल UAE में रिलीज होगी!

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *