Dangal Actor Suhani Bhatnagar Death: ‘दंगल’ फिल्म की छोटी बबीता का हुआ निधन एक रेयर बिमारी से|Full Detail

Dangal Actor Suhani Bhatnagar Death-दंगल’ की अभिनेत्री सुहानी भटनागर, जिन्होंने छोटी बबीता फोगाट का किरदार निभाया था, उनका डर्मेटोमायोसिटिस की जटिलताओं के कारण निधन हो गया।

दिल्ली में मशहूर अभिनेत्री Suhani Bhatnagar का निधन हो गया , जिसने कुश्ती ड्रामा ‘Dangal’ में छोटी बबीता फोगाट का किरदार निभाया था ।परिवार ने खुलासा किया कि वह डर्माटोमायोसिटिस से पीड़ित थी, जो एक दुर्लभ सूजन वाली बीमारी है जो त्वचा पर चकत्ते और मांसपेशियों में कमजोरी का कारण बनती है।

उन्हें 7 फरवरी को AIIMS में भर्ती कराया गया था और 16 फरवरी को चिकित्सीय जटिलताओं के कारण उनका निधन हो गया। लक्षण दो महीने पहले दिखाई देने लगे थे, लेकिन निदान की पुष्टि उनकी मृत्यु से दस दिन पहले ही की गई थी।

उसके हाथ में सूजन होने लगी, लेकिन हमने सोचा कि यह सिर्फ त्वचा की बीमारी थी..। हम उसे कुछ त्वचा विशेषज्ञों के पास ले गए, लेकिन वे कुछ भी नहीं कर सके। जब हमने उसे एम्स में भर्ती कराया, तो उसे डर्माटोमायोसिटिस होने की पुष्टि हुई। चिकित्सा के दौरान वह स्वस्थ हो गई। सुसमाचार सुहानी की मां पूजा भटनागर ने ANI को बताया कि एक संक्रमण ने उसके शरीर में तरल पदार्थ बनाना शुरू कर दिया, जिससे उसके फेफड़े खराब हो गए और उसकी मौत हो गई।

Dangal Actor Suhani Bhatnagar Death-Zaira Wasim Reaction on this news:

Zaira और Suhani को कई युवा प्रतिभाओं में से चुना गया जिन्होंने फिल्म के लिए ऑडिशन दिया था। जायरा और सुहानी ने अपनी परफॉर्मेंस से खूब तारीफें बटोरीं. यह फिल्म मशहूर पहलवान महावीर फोगाट और उनकी बेटियों गीता और बबीता फोगाट पर आधारित बायोपिक थी। नितेश तिवारी द्वारा निर्देशित इस फिल्म में आमिर खान और साक्षी तंवर ने ज़ायरा और सुहानी के ऑनस्क्रीन माता-पिता की भूमिका निभाई। सान्या मल्होत्रा और फातिमा सना शेख ने बड़ी बबीता और गीता का किरदार निभाया था।

‘दंगल’ में अपने अभिनय से पहले, सुहानी ने विभिन्न टेलीविजन विज्ञापनों में अपनी प्रतिभा दिखाई थी। हालाँकि, उन्होंने अपनी शिक्षा को प्राथमिकता देने के लिए अभिनय से दूरी बनाने का फैसला किया।

Zaira ने सुहानी के बारे में ट्वीट किया, “सुहानी भटनागर के निधन की खबर से मैं शब्दों से परे स्तब्ध हूं। इस अविश्वसनीय कठिन समय में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं। उनके माता-पिता क्या अनुभव कर रहे होंगे, यह सोचकर ही मैं बहुत दुःख से भर जाती हूं। अवाक। मेरी हार्दिक संवेदना।”

हम समझते हैं कि सुहानी के निधन से जुड़े इस कठिन समय में, उनके परिवार और चाहने वालों को हमारी गहरी संवेदनाएँ हैं। हम सभी उनकी आत्मा की शांति की कामना करते हैं और उनके साथी अभिनेता और दिग्गजों को इस दुःख की घड़ी में साहस और समर्थन देते हैं। इस भावनात्मक समय में, हम सभी को सुहानी के साथ बिताए गए सुंदर पलों को याद करने और उनकी महानता को समर्पित रहने का समय है।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *