Mouth freshener Dry Ice Case Gurugram:गुड़गाँव रेस्टोरेंट में 5 लोगों को हुई खूनी उल्टियाँ|Viral Vedio!

Mouth freshener Dry Ice Case Gurugram(2024)-पुलिस ने बताया कि शनिवार रात गुड़गांव के एक रेस्तरां में माउथ फ्रेशनर बताई गई दवा का सेवन करने के बाद पांच लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। प्रथम दृष्टया पुलिस का मानना है कि एक वेटर ने गलती से उन्हें सूखी बर्फ परोस दी।

Mouth freshener Dry Ice Case Gurugram:

गुरुग्राम कैफे माउथ फ्रेशनर मामला: पुलिस ने कहा कि कर्मचारियों और रेस्तरां मालिक के खिलाफ धारा 328 और 120बी के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Mouth freshener Dry Ice Case Gurugram

पुलिस ने मंगलवार को बताया कि गुरुग्राम के एक कैफे के मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया गया है, जहां रात का खाना खाने के बाद कथित तौर पर माउथ फ्रेशनर जिसमें सूखी बर्फ मिली हुई थी, खाने से पांच लोग बीमार पड़ गए। घटना का एक वीडियो, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, में कथित तौर पर पांच दोस्त खून की उल्टी करते नजर आ रहे हैं।

मानेसर के एसीपी सुरेंद्र श्योराण ने कहा कि कर्मचारियों और रेस्तरां मालिक के खिलाफ धारा 328 और 120बी के तहत मामला दर्ज किया गया है। रेस्टोरेंट के मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया गया है. आगे की जांच चल रही है.

3 मार्च (मार्च) की रात को हमें अस्पताल से जानकारी मिली कि कुछ लोगों को यहां भर्ती कराया गया है। पुलिस मौके पर पहुंची और (जिन लोगों को भर्ती कराया गया था) ने शिकायत दर्ज कराई और कहा कि वे लाफोरेस्टा रेस्तरां गए थे। भोजन के बाद उन्हें माउथ फ्रेशनर दिया गया। इसे खाने के बाद उन्हें उल्टी होने लगी और उनके मुंह में जलन होने लगी, जिसके कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, ”सुरेंद्र श्योराण ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया।

Dry Ice Case Gurugram Viral Vedio:

अंकित कुमार अपनी पत्नी और दोस्तों के साथ गुरुग्राम के रेस्टोरेंट la foresta sector 90 Gurgaon में गए थे। साथ ही, अंकित कुमार ने कैफे के अंदर एक वीडियो बनाया है। जिसमें उनकी पत्नी और सभी दोस्त खून की उल्टी और दर्द से रो रहे थे।

Mouth freshener Dry Ice Case Gurugram-What is Dry Ice?

ड्राई आइस, जिसे आमतौर पर कार्बन डाइऑक्साइड कहा जाता है, एक विशेष प्रकार का बर्फ है जो -78.5 डिग्री सेल्सियस (-109.3 डिग्री फ़ारेनहाइट) पर ठंडा होता है। यह गैस की अद्भुत स्थिति में बनाया जाता है और इसे अच्छी तरह से संबोधित किया जाता है क्योंकि यह बारिश के बाद की तरह वायुमंडल में घुमता है।

भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (FSSIA) के अनुसार, इसका उपयोग आमतौर पर आइसक्रीम, फ्रोजन डेसर्ट आदि जैसे खाद्य उत्पादों के लिए कूलिंग एजेंट के रूप में किया जाता है। इसका उपयोग अक्सर उन खाद्य पदार्थों के लिए किया जाता है जिन्हें बिना ठंडा या फ्रोजन करने की आवश्यकता होती है। यांत्रिक शीतलन का उपयोग।

  • त्वचा को जला सकता है: ड्राई आइस को छूने पर, व्यक्ति की त्वचा पर जलन हो सकती है, क्योंकि इसकी ठंडक बहुत अधिक होती है। यह जलन और छाले का कारण बन सकता है।
  • श्वास कंट्रोल: ड्राई आइस का सीधा संपर्क फेफड़ों के साथ होने पर, यह वायुमंडल को बड़े पैम्बर बना सकता है, जिससे श्वास कंट्रोल में कमी हो सकती है।
  • खतरा बना रहने की स्थिति: यदि ड्राई आइस को असुरक्षित तरीके से संबोधित नहीं किया जाए, तो यह आंतरिक तंतुओं के साथ सीधे संपर्क में आकर हानिकारक हो सकता है।
  • आवेशीय वायरस: ड्राई आइस के इस्तेमाल के दौरान उत्पन्न होने वाली धूम्रपान से आवेशीय वायरस की उत्पत्ति हो सकती है, जिससे नाक और मुँह से इसे सांदर्भिक रूप से समर्थन किया जा सकता है।
  • आंतरिक चोट: अगर किसी के हाथों में ड्राई आइस हो और वह उसे सीधे छूता है, तो यह आंतरिक चोट का कारण बन सकता है, क्योंकि इसकी ठंडक की वजह से रक्त की सरदर्द हो सकती है।

Also Read:

गुरुग्राम में 14 वर्षीय लड़की की हत्या-जानिये पूरी खबर !

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *