Pakistan ने ईरान के राजदूत को निष्कासित किया!

Pakistan ने हवाई हमले पर ईरान के राजदूत को निष्कासित किया!

Pakistan

मिसाइल हमले में दो बच्चों की मौत के बाद Pakistan ने अपने राजदूत को वापस बुला लिया है और ईरानी दूत को निष्कासित कर दिया है। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि हमला दक्षिण पश्चिम बलूचिस्तान में पंजगुर के पास हुआ और तीन अन्य घायल हो गए। तेहरान ने इस घटना का श्रेय लेने का दावा किए बिना कहा कि बलूचिस्तान प्रांत में जैश अल-अदल आतंकवादियों के दो ठिकानों को मंगलवार को नष्ट कर दिया गया। यह विकास गाजा में युद्ध के कारण बढ़ते मध्य पूर्व संकट के बीच भी आया है।

प्रवक्ता Mumtaz Zahra Baloch ने एक बयान में कहा, “कल रात ईरान द्वारा Pakistan की संप्रभुता का अकारण और खुला उल्लंघन अंतरराष्ट्रीय कानून और संयुक्त राष्ट्र के चार्टर के उद्देश्यों और सिद्धांतों का उल्लंघन है।”

एक अन्य अधिकारी ने कहा, “Koh-i-Sabaz गांव में चार मिसाइलें दागी गईं, जो Pakistan की धरती से लगभग 50 किमी अंदर है… हमले में एक मस्जिद और तीन घर क्षतिग्रस्त हो गए।” परिवार के सदस्य घायल हो गए,” पंजगुर में अधिकारियों ने रॉयटर्स को बताया।

Iran ने Balochistan प्रांत में जैश अल-अदल आतंकवादियों के दो स्थानों को ड्रोन और मिसाइलों से निशाना बनाया, जिससे तेहरान और उसके परमाणु-सशस्त्र पड़ोसी के बीच राजनयिक संकट पैदा हुआ, Pakistan के विदेश मंत्रालय ने कहा कि उसके क्षेत्र के अंदर हमला “अवैध और अस्वीकार्य कार्य” था। क्षेत्रीय संघर्ष की वृद्धि का समय

 

Pakistan के विदेश मंत्रालय ने “Iran द्वारा उसके हवाई क्षेत्र के अकारण उल्लंघन और पाकिस्तानी क्षेत्र के अंदर हमले” के विरोध में ईरानी प्रभारी डी’एफ़ेयर को तलब किया, जिसमें दो बच्चों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। “परिणामों की जिम्मेदारी पूरी तरह से ईरान की होगी। इस तरह के एकतरफा कृत्य अच्छे पड़ोसी संबंधों के अनुरूप नहीं हैं और द्विपक्षीय विश्वास और विश्वास को गंभीर रूप से कमजोर कर सकते हैं, ”यह कहा।

Pakistan सीनेट की रक्षा समिति के अध्यक्ष Mushahid Hussain Sayed ने कहा, “हमें मुद्दे के मूल कारणों को खत्म करने के लिए बातचीत करनी होगी, चाहे ईरान में अनियंत्रित स्थान जिनका उपयोग पाकिस्तान के खिलाफ किया जाता है या Pakistan में अनियंत्रित स्थान जिनका उपयोग आतंकवादियों द्वारा किया जा सकता है ईरान के ख़िलाफ़।”

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *