PM Modi ने अयोध्या Ram Mandir पर जारी किया डाक टिकट

PM Modi ने अयोध्या के Ram Mandir को समर्पित डाक टिकट लॉन्च किया

Modi Ram Mandir

प्रधानमंत्री Narendra Modi ने गुरुवार को अयोध्या के Ram Mandir पर स्मारक डाक टिकट और दुनिया भर से भगवान राम को समर्पित टिकटों वाली एक पुस्तक लॉन्च की।

गुरुवार को प्रधानमंत्री Narendra Modi ने दुनिया भर से भगवान राम को समर्पित टिकटों वाली एक पुस्तक और अयोध्या के Ram Mandir पर स्मारक डाक टिकट जारी किए।

प्रधान मंत्री Narendra Modi ने टिकटों की घोषणा करते हुए कहा, “आज, मुझे श्री Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा अभियान द्वारा आयोजित एक और कार्यक्रम में भाग लेने का अवसर मिला।” आज भगवान राम पर दुनिया भर में छह स्मारक डाक टिकटों और टिकटों का एक एल्बम श्री राम जन्मभूमि मंदिर पर जारी किया गया है। मैं अपने देश और विश्व भर के सभी रामभक्तों को बधाई देना चाहता हूँ।”

स्टाम्प पुस्तक का उद्देश्य विभिन्न समाजों पर भगवान राम की अंतर्राष्ट्रीय अपील को प्रदर्शित करना है। 48 पन्नों की इस किताब में US, New Zealand, Singapore, Canada, Cambodia और संयुक्त राष्ट्र जैसे संगठनों सहित 20 से अधिक देशों द्वारा जारी किए गए टिकटों को शामिल किया गया है।

टिकटों के डिज़ाइन में श्री राम जन्मभूमि मंदिर से संबंधित आवश्यक तत्वों को प्रदर्शित किया गया है, जैसे मंदिर, प्रतिष्ठित चौपाई “मंगल भवन अमंगल हारी”, सूर्य, सरयू नदी और मंदिर के अंदर और बाहर की मूर्तियां।

टिकटों में Ram Mnadir , भगवान गणेश, भगवान हनुमान, जटायु, केवटराज और मां शबरी के चित्रण शामिल हैं। सूर्य की किरणों और चौपाई के लिए सोने की पत्ती के विवरण का उपयोग लघु शीट में एक राजसी स्पर्श जोड़ता है।

Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारी कैसी चल रही है?

Ahemdabad से एक प्रमुख आगमन 56 इंच लंबा ड्रम है जो बजाने पर राजसी शेर जैसी ध्वनि पैदा करता है। अयोध्या में ढोल जुलूस निकाला गया, जल्द ही इसे मंदिर में स्थापित किया जाएगा।

श्री Ram Mandir का उद्घाटन 22 जनवरी को होने वाला है, जिसमें प्रधान मंत्री Narendra Modi और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास जैसे विशिष्ट अतिथि उपस्थित होंगे। 7,000 मेहमानों में उल्लेखनीय आमंत्रितों में क्रिकेट आइकन Sachin Tendulkar औरVirat Kohli, बॉलीवुड सुपरस्टार Amitabh Bachan और उद्योगपति Mukesh Ambani और Gautam Adani शामिल हैं।

जैसे-जैसे उद्घाटन की तारीख नजदीक आ रही है, उत्साह और प्रत्याशा बढ़ती जा रही है। इस कार्यक्रम में देश के हर कोने से भक्तों के आने की उम्मीद है, जिससे यह एकता, सद्भाव और भक्ति का उत्सव बन जाएगा। Ram Mandir, अपने गहन सांस्कृतिक और आध्यात्मिक महत्व के साथ, आने वाली पीढ़ियों के लिए प्रेरणा का प्रतीक बनने के लिए तैयार है। उद्घाटन केवल एक भौतिक संरचना के बारे में नहीं है; यह प्राचीन मान्यताओं के पुनरुद्धार और साझा सांस्कृतिक पहचान के उत्सव के बारे में है।


Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *