TATA Curvv : Launch होने को तैयार! जो आते ही तोड़ेगी सबके रिकॉर्ड-Exclusive First Review

हम नई TATA Curvv के जल्द ही सड़कों पर आने का इंतजार कर रहे हैं और इसकी शुरुआत पहले की तुलना में करीब आ रही है। Curvv एक एसयूवी कूप है जो नेक्सॉन के ऊपर स्थित होगी और टाटा मोटर्स की पहली एसयूवी कूप होगी। कर्व को यहां प्रोडक्शन फॉर्म में देखा गया है और यह कॉन्सेप्ट के समान दिखता है और इसकी कूप जैसी स्टाइल बरकरार रखी गई है। हालांकि कुछ विवरणों को कम कर दिया गया है, वाहन में उच्च ग्राउंड क्लीयरेंस है और इसमें फ्लश दरवाज़े के हैंडल जैसे विवरण भी हैं जो बाहर निकलते हैं।

TATA Motors ने भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में अपनी आगामी कर्व एसयूवी का खुलासा किया है। HT Auto की रिपोर्ट के मुताबिक, यह आयोजन 1 फरवरी को शुरू हुआ था, जिसमें एसयूवी को उसके करीबी उत्पाद रूप में पेश किया गया, जिससे उपस्थित लोगों को यह समझने में मदद मिली कि उनसे क्या उम्मीद की जा सकती है। कर्व ने अपने पारंपरिक इंटरनल कंबस्टन इंजन (आईसीई) मॉडल और उसके इलेक्ट्रिक वेरिएंट को दोनों में प्रस्तुत किया है।

TATA Curvv Engine And Specification:

TATA Curvv पर डीजल इंजन की बात करें तो यह वही इंजन होगी जो Nexon के लिए काम करता है। मतलब, कर्व को नेक्सॉन के समान 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ पेश किया जाएगा। यह इंजन 113bhp और 260Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। अब प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि यह इंजन केवल 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस होगा। हालाँकि, कर्व एक प्रीमियम उत्पाद है, टाटा ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प दे सकता है

TATA Curvv Design:

फ्रंट एंड में लाइट बार है जो Nexon EV के समान है लेकिन इसे अधिक आक्रामक लुक मिलता है। पीछे की स्टाइलिंग पतली हो गई है और यहां पूरी चौड़ाई वाली एलईडी लाइट भी है। इसमें एक सूक्ष्म रियर स्पॉइलर भी है और एक साफ़ लुक देता है। हमारा मानना है कि TATA Curvv एसयूवी कूपे जैसे लुक और मौजूदगी के साथ नीची और चौड़ी दिखती है। आकार के हिसाब से यह नेक्सॉन से ऊपर है, जिसकी लंबाई 4308 मिमी और चौड़ाई 1810 मिमी और व्हीलबेस 2560 मिमी है। इसमें 422 लीटर का बड़ा बूट भी था।

Tata Curvv EV and Petrol :

Curvv EV में 50kWh बैटरी पैक लगभग 500 किमी की दावा की गई रेंज के साथ मिल सकता है। टाटा के पेट्रोल संस्करण में दो टर्बो पेट्रोल इंजन हैं: एक 1.2-लीटर TGDi इंजन और दूसरा 1.5-लीटर TGDi इंजन। 1.2-लीटर TGDi पेट्रोल 123 bhp और 225 Nm टॉर्क बना सकता है। 1.5-लीटर TGDi संयंत्र 168bhp और 280Nm का टॉर्क उत्पन्न कर सकता है। अब हम उम्मीद करते हैं कि टाटा मोटर्स या तो छोटे 1.2-लीटर इंजन या पेट्रोल इंजन प्रस्तुत करेगा।

TATA Curvv Expected Launch:

TATA Curvv पूरी तरह से 2024 में डेब्यू करने को तैयार है। कहा जारा है की SUV को इस साल के बीच में या अंत तक में लॉन्च किया जाएगा। हम जानते हैं कि कर्व पहले EV के रूप में लॉन्च होगा, फिर डीजल और पेट्रोल इंजनों के साथ. हालांकि, हम लॉन्च के सटीक महीने को नहीं जानते हैं। अब टाटा जैसा है, यह देखना दिलचस्प होगा कि वे डीजल और पेट्रोल कर्व को दो अलग-अलग समय पर या दोनों पर शुरू करते हैं।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *