Top 4 Upcoming Car

भविष्य में आने वाली Top 4 Budget Friendly and Feature Loaded Cars

Introductory

वर्तमान समय में Car industry भी तकनीक और समृद्धि में पीछे नहीं है। नए और आधुनिक मॉडल्स के साथ भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री हमें हमेशा आश्चर्यचकित करती रहती है। भविष्य में देखने के लिए, इस ब्लॉग में हम जानेंगे कि भारतीय बाजार में उपलब्ध होने वाली शीर्ष कारें कौन सी हैं।

Section 1: भारतीय Automobile इंडस्ट्री का विस्तार

भारतीय ऑटोमोटिव उद्योग और उसके ग्राहकों की आवश्यकताएं निरंतर बदल रही हैं। यह पहले नहीं था जब आने वाली कारों में बुनियादी आवश्यकताओं से थोड़ा अधिक फीचर था। लेकिन आज भारत में, जो डिजिटल और तेजी से आधुनिक है, यह पर्याप्त नहीं है। रुझान बदल रहे हैं और नई कारों का अच्छा माइलेज भारतीयों को प्रभावित नहीं कर सकता।

ऑटोमोटिव निर्माताओं द्वारा लगभग हर दूसरे महीने भारत में आने वाली कारों का खुलासा किया जा रहा है, क्योंकि बाजार में नई और बेहतर पेशकशें आ रही हैं। यह हमें आपके लिए सर्वोत्तम नई आने वाली कारों पर हमारी विनम्र, विशेषज्ञ राय लाने के लिए तैयार रखता है, साथ ही आपको उन ऑटोमोबाइल को घर लाने में मदद करता है जो आपके लिए सबसे उपयुक्त हैं।

और जैसा कि हमेशा की तरह, 2024 में भारत में आने वाली नई Cars का भविष्य भी उज्ज्वल लगता है! तो, अगर आप आगे की प्रतीक्षा कर रहे हैं, तो आइए हम आपको सूचित करने में मदद करें। आप ऑटोएक्स पर 2024 में भारत में आने वाली नई कारों की सूची देख सकते हैं और योजना बना सकते हैं। हमारी सूची, जिसमें हैचबैक, एसयूवी और सेडान सहित कई कारों के बारे में अधिक जानकारी के लिए बेझिझक स्क्रॉल करें।

Section 2 : Top Upcoming Car की जानकारी

Hyundai Creta 2024
"Hyundai Creta "

2024 Hyndai Creta face lift 16 जनवरी को भारत में लॉन्च होने से पहले पूरी तरह से सामने आ गई है। अपने अपडेटेड अवतार में, मध्यम आकार की एसयूवी मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा, किआ सेल्टोस और आगामी टाटा कर्व को टक्कर देगी।

क्रेटा फेसलिफ्ट की बुकिंग 25,000 रुपये की टोकन राशि पर पहले ही शुरू हो चुकी है। हमें उम्मीद है कि क्रेटा फेसलिफ्ट की कीमत 11 लाख रुपये से 20 लाख रुपये के बीच होगी।

2024 Hyundai Creta फेसलिफ्ट एक्सटीरियर:

Creta Facelift  में कुछ महत्वपूर्ण बाहरी अपडेट किए गए हैं। इसमें नया पैरामीट्रिक ब्लैक क्रोम, क्वाड-बीम LED हेडलैंप, LEDहोराइजन पोजिशनिंग लैंप, LED डीआरएल, कनेक्टेड LED होराइजन टेल-लैंप, इंटीग्रेटेड एलईडी स्टॉप लैंप के साथ स्पॉइलर, दोबारा डिजाइन किया गया टेलगेट और नए अलॉय व्हील हैं।

2024 Hyundai Creta फेसलिफ्ट इंटीरियर:

Creta Facelift  का केबिन पूरी तरह से बदल गया है। 10.25 इंच का नया डैशबोर्ड एक इंटीग्रेटेड इंफोटेनमेंट सिस्टम और डिजिटल क्लस्टर है। इसमें डुअल-जोन, सराउंड व्यू मॉनिटर, ब्लाइंड स्पॉट व्यू मॉनिटर, लेदरेट डोर आर्मरेस्ट कवरिंग, लेदरेट फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, लेदरेट-रैप्ड गियर शिफ्टर, एम्बिएंट लाइटिंग और नई लेदरेट सीटें हैं। स्वचालित तापमान नियंत्रण, एक पैनोरमिक सनरूफ और Boss Premium sound सिस्टम के 8 स्पीकर

2024 Hyundai Creta इंजन और ट्रांसमिशन:

Creta Facelift  में आपको तीन इंजन विकल्प मिलते हैं – 1.5-लीटर MPi पेट्रोल इंजन (115PS और 144Nm), 1.5-लीटर कप्पा टर्बो GDi पेट्रोल इंजन (160PS और 253Nm) और 1.5-लीटर U2 CRDi डीजल इंजन। चार ट्रांसमिशन विकल्प हैं – 6-स्पीड एमटी, आईवीटी, 7-स्पीड डीसीटी और 6-स्पीड एटी।


Renault Duster 2024

Renault Duster 2024

2024 Renault Duster ने अपनी वैश्विक शुरुआत की है। इसका अनावरण पुर्तगाल में Renault की रोमानिया स्थित सहायक कंपनी-डासिया-डस्टर एसयूवी के मूल मालिकों द्वारा किया गया था। प्रारंभ में, यह 2024 में यूरोपीय बाजारों में आएगा, और भारत में दिवाली 2025 के आसपास इसकी बिक्री शुरू होने की उम्मीद है।

एक समय भारत में रेनॉल्ट के लिए प्राथमिक कमाई का साधन रही डस्टर को पहली बार 2012 में भारत में लॉन्च किया गया था और लंबे समय तक खराब बिक्री के बाद 2022 में इसे बंद कर दिया गया। भारतीय बाज़ार को डस्टर का केवल पहली पीढ़ी का मॉडल प्राप्त हुआ, जबकि दूसरी पीढ़ी का मॉडल कभी भी भारतीय धरती पर नहीं आया।

2024 Renault Duster इंटीरियर एंड एक्सटेरियर :

New Generation की Duster के केबिन इंटीरियर को पूरी तरह से नए लेआउट के साथ नया रूप दिया गया है। हाइलाइट्स में 3-स्पोक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, समान वाई-आकार के तत्वों के साथ हेक्सागोनल एसी वेंट और एक फ्री-स्टैंडिंग 10.1-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल है। सेंटर एसी वेंट के नीचे एक क्षैतिज पैनल में कई बटन होते हैं जो इंफोटेनमेंट और एचवीएसी सिस्टम को नियंत्रित करते हैं।
एक अन्य प्रमुख आकर्षण स्टीयरिंग व्हील के बगल में एक मोबाइल फोन माउंट है। फीचर हाइलाइट्स में वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, वायरलेस फोन चार्जिंग, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें और 6-speaker Arkamys 3D sound system शामिल हैं।

New generation की Duster  कई एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), हिल असिस्ट, एक टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस), और एक व्यापक एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस) सूट जैसी सुविधाओं के साथ सुरक्षा तकनीक पर भी उच्च होगी। , पैदल यात्री, साइकिल चालक और मोटरसाइकिल का पता लगाना, रियर पार्किंग सहायक, लेन परिवर्तन चेतावनी और सहायता, आदि।

2024 Renault Duster इंजन विकल्प:

New generation की Duster को तीन इंजन विकल्पों के साथ पेश किया गया है- 120 एचपी, 1.0-लीटर Turbo-पेट्रोल इंजन; एक 140hp, 1.2-लीटर Turbo पेट्रोल मोटर, और एक 170hp, 1.3-लीटर Turbo पेट्रोल इंजन। बाद के दो विकल्पों को हल्के हाइब्रिड सेटअप के साथ जोड़ा गया है जबकि 1.3-लीटर इकाई भी फ्लेक्स ईंधन संगत है। यह यूनिट डस्टर लाइनअप में अब तक की सबसे शक्तिशाली मोटर है।


2024 Maruti Suzuki  Swift इंजन विकल्प:


MG baojun 2024

mg baojun 510

MG Hector की सफलता के बाद MG भारत में अपनी अगली कार ला सकती है। बाओजुन 510 एक कॉम्पैक्ट एसयूवी है जो फोर्ड इकोस्पोर्ट और टाटा नेक्सॉन से मुकाबला कर सकता है। बाओजुन 510 एक सबकॉम्पैक्ट क्रॉसओवर एसयूवी है। 510 का आधिकारिक चीनी बाजार लॉन्च 2017 गुआंगज़ौ ऑटो शो में हुआ था, जहां इसकी कीमत 54,800 यूआन से 76,800 यूआन तक थी और 530/560 कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर के तहत थी। अब एमजी ने इसे हुंडई क्रेटा की जगह लेने की योजना बनाई है  MG Baojun की कीमत लगभग रु. 10 लाख से 14 लाख रु होगी 

MG Baojun 510 इंटीरियर एंड एक्सटेरियर :

गाड़ी का एक्सटीरियर एमजी हेक्टर की तरह है। यह फ्रंट ग्रिल हेक्टर की तरह है। दिन भर चलने वाली लाइटें हुड लाइन पर लगाई जाती हैं। इसके नीचे हेडलाइट्स हैं। वे फॉग लैंप भी लेते हैं।

प्लास्टिक वाहन के अंदर होगा। कुछ सॉफ्ट-टच सामग्री बताई जाएगी। इससे केबिन अनुभव बेहतर होगा। इंटीरियर में दो अलग-अलग स्वर का लेआउट भी हो सकता है। महत्वपूर्ण एमजी इंटरफ़ेस के साथ। इसमें ऐप्पल और एंड्रॉइड कारप्ले भी होगा। इंटीरियर में बेज और सफेद सीटें होंगी।

MG Baojun 510 इंजन विकल्प:

गाड़ी का इंजन 1.5 लीटर L2B I4 (पेट्रोल) इंजन होगा। हो सकता है कि इस वाहन में डीज़ल इंजन न हो. फिलहाल इंजन और ड्राइव ट्रेन पर कोई नई खबर नहीं है। वाहन निश्चित रूप से स्वचालित और मैन्युअल रूप में उपलब्ध होगा।

Maruti Suzuki Swift 2024

2024 Swift

Suzuki  2024 Swift के कूल येलो रेव कॉन्सेप्ट का अनावरण करने के लिए तैयार है। सुजुकी ने हाल ही में Japan मोबिलिटी शो में अगली पीढ़ी की 2024 स्विफ्ट का अनावरण किया। इसके आधिकारिक खुलासे के बाद, जैसे-जैसे यह लॉन्च के करीब आ रहा है, हमें इसके बारे में नई जानकारी मिल रही है।

2024 Maruti Suzuki Swift इंटीरियर एंड एक्सटेरियर :

नए Swift में पेंटागोनल हाउसिंग की सुविधा, एक क्लैमशेल जैसा बोनट, हेक्सागोनल पैटर्न वाली एक नई ब्लैक-आउट ग्रिल और एक संशोधित बम्पर शामिल हैं। इन बदलावों के बावजूद, सामने का प्रोफ़ाइल समान चौड़ा निचला आधा और संकीर्ण ऊपरी आधा रखता है। साइड प्रोफ़ाइल दिखने में फ्रंट प्रोफ़ाइल की तरह लगभग समान है, लेकिन पीछे के दरवाज़े में कुछ अपडेट थे, जैसे नए डायमंड-कट अलॉय व्हील, पारंपरिक छत एंटीना और पीछे के दरवाज़े के हैंडल। मौजूदा मॉडल के विपरीत, जहां वे सी-पिलर पर रखे जाते हैं काले रंग के इंसर्ट और सी-आकार की ब्रेक लाइट के साथ रियर प्रोफ़ाइल में नवीनतम टेल लैंप।

अंदर की तरफ, जगह वर्तमान पीढ़ी की स्विफ्ट के समान ही दिखती है, जो दर्शाता है कि आयामों के संदर्भ में बहुत अधिक अंतर नहीं होगा। डैशबोर्ड मौजूदा बलेनो के समान डिज़ाइन का अनुसरण करता है, जिसमें डैशबोर्ड का डुअल-टोन लेयर्ड डिज़ाइन, 9-इंच फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल है। इसके अलावा, एचवीएसी नियंत्रण, इलेक्ट्रॉनिक हैंड ब्रेक और परिचित तीन-स्पोक स्टीयरिंग डिज़ाइन के लिए टॉगल स्विच हैं, लेकिन इसके पीछे एक पैडल शिफ्टर है। सुजुकी ने भारत आने वाली स्विफ्ट की फीचर सूची के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, हालांकि, उम्मीद है कि यह वर्तमान में उपलब्ध सभी सुविधाओं के साथ-साथ बलेनो में देखी गई कुछ नई सुविधाओं को भी आगे बढ़ाएगी।

2024 Maruti Suzuki  Swift इंजन विकल्प:

Japan में लॉन्च हुई Swift  नए 1.2-लीटर 3-सिलेंडर Z-सीरीज़ पेट्रोल इंजन से लैस है जो 82 PS की पावर और 108 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यही इंजन 12V माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम के साथ भी उपलब्ध है और मानक स्विफ्ट और माइल्ड-हाइब्रिड स्विफ्ट का दावा किया गया माइलेज क्रमशः 23.4 किमी/लीटर और 24.5 किमी/लीटर है। उपलब्ध ट्रांसमिशन विकल्प 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और सीवीटी ऑटोमैटिक के साथ-साथ फ्रंट-व्हील ड्राइव (FWD) और ऑल-व्हील ड्राइव (AWD) के विकल्प हैं।

जबकि भारत में लॉन्च होने वाली स्विफ्ट में वही Z12E इंजन होगा, पावर और माइलेज के आंकड़े जापानी मॉडल से भिन्न हो सकते हैं। इसके अलावा, CVT ऑटोमैटिक और ऑल-व्हील-ड्राइव को भारत-बाउंड मॉडल में उपलब्ध कराए जाने की संभावना नहीं है, और मारुति ऑटोमैटिक मॉडल के लिए AMT विकल्प की पेशकश जारी रखेगी।

Please follow and like us:

6 thoughts on “Top 4 Upcoming Car

  1. Oh my goodness! Impressive article dude! Thank you, However
    I am having problems with your RSS. I don’t understand the reason why I
    can’t join it. Is there anyone else getting similar RSS issues?
    Anybody who knows the solution will you kindly respond?
    Thanx!!

  2. I have been browsing on-line more than 3 hours today,
    yet I by no means discovered any attention-grabbing article like yours.
    It is pretty worth enough for me. In my view, if all website owners
    and bloggers made good content material as you probably did,
    the internet will likely be much more useful than ever before.

  3. Greetings from Colorado! I’m bored to tears at work so I decided to check out your blog
    on my iphone during lunch break. I really like the
    information you provide here and can’t wait to take a look when I get home.
    I’m surprised at how quick your blog loaded on my
    mobile .. I’m not even using WIFI, just 3G .. Anyhow, fantastic blog!

    Here is my web-site – LABOR KITTEL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *