Anupam Mittal Car Collection 2024:Shaadi.com कंपनी के Founder हैं इन Luxury गाड़ियों के मालिक!

Anupam Mittal Car Collection 2024-अनुपम मित्तल, एक स्व-निर्मित अरबपति, अंबानी ,अदानी और बिरला जैसे नामों के साथ भारत के ट्रेंडिंग उद्यमियों में से एक के रूप में उभरे हैं। आइए अनुपम मित्तल की जीवनी के बारे में गहराई से जानें और उन उल्लेखनीय उपलब्धियों के बारे में जानें जिन्होंने उनके शानदार करियर को आकार दिया है।

दुनिया की सबसे बड़ी मैचमेकिंग वेबसाइट, Shaadi.com के Founder और CEO के रूप में, मित्तल ने इंटरनेट की क्षमता का तब फायदा उठाया जब यह भारत में अपने शुरुआती चरण में था। दो दशकों की अवधि में, उन्होंने अथक रूप से अपनी मैचमेकिंग सेवाओं का विपणन किया, स्थानीय समुदायों से लेकर पूरे देश तक संभावित साझेदारों के समूह का विस्तार किया।

अनुपम मित्तल का जन्म 23 दिसंबर 1971 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था, एक मारवाड़ी परिवार में। भले ही उन्हें एक व्यापारिक परिवार में पैदा होना था, लेकिन शिक्षा को उच्चतम महत्व दिया गया, और उनकी स्कूली शिक्षा पर पूरा ध्यान दिया गया। कॉलेज की शुरुआत के तत्काल बाद, वह अपने पिता की फैक्ट्री में प्रशिक्षु के रूप में शामिल हो गए।

उन्होंने बीस वर्ष की आयु तक किसी व्यवसाय के स्वामित्व और संचालन में अपना हाथ नहीं आजमाया था। 1991 में, उन्होंने अपने पहले उद्यम, एक यूरोपीय निर्यात इकाई पर काम किया। अनुपम मित्तल की पूरी जीवनी में उद्यमिता और नवाचार के प्रति उनका जुनून स्पष्ट है। मुंबई के सेंट जेवियर्स कॉलेज से अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद, अनुपम मित्तल ने संयुक्त राज्य अमेरिका में बोस्टन विश्वविद्यालय से एमबीए किया। इस शैक्षिक पृष्ठभूमि ने व्यवसाय जगत में उनकी उल्लेखनीय यात्रा की नींव रखी।

Anupam Mittal Shark Tank Season 3 Judge:

Anupam Mittal ने  Shark Tank जज के रूप में सुर्खियों में कदम रखा और अच्छे स्टार्टअप विचारों पर पैसा इन्वेस्ट किया।

दिसंबर 2021 में, शार्क टैंक को भारत में लॉन्च किया गया था, जिसमें नमिता थापर (Emcure के कार्यकारी निदेशक), अमन गुप्ता (boAt के संस्थापक), ग़ज़ल अलघ (Mama earth के संस्थापक), पीयूष बंसल (Lenskart के संस्थापक) के साथ अनुपम मित्तल शामिल थे। , और विनीता सिंह (Sugar Cosmetic की संस्थापक)

शार्क टैंक इंडिया सीजन 3 आपके दिलों में नए उत्पादों की बौछार गिराने के लिए तैयार है, जब ‘Shark Tank India’ के जज अनुपम मिताल, जिन्होंने शादी.कॉम की स्थापना की, लोगों को नए और अद्वितीय उद्यमिता की दुनिया में लेकर आ रहे हैं।

इस रियलिटी शो, भारतीय उद्यमियों को उनकी नई और हटकर कल्पनाओं का मंच मिलता है, और सीजन 3 ने वादा किया है कि यह हर पहलू से नवीनतम और अद्वितीय विचारों को साकार करेगा।

Anupam Mittal Net worth 2024:

Anupam Mittal एक प्रसिद्ध उद्यमी और निवेशक हैं जो Shaadi.com और People Group के Founder हैं। इसके अलावा, अनुपम मित्तल भारत के Shark Tank India नामक बिज़नेस रियलिटी शो में शार्क हैं, जिन्होंने अभी तक 60 कंपनियों में निवेश किया है, जो सीजन 1 और 2 में प्रदर्शित हुए हैं। साथ ही, अनुपम ने 99 और Flavors जैसी बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है।

मिंट और न्यूज़18 की रिपोर्ट के अनुसार, अनुपम मित्तल की कुल संपत्ति 185 करोड़ रुपये है। प्रॉपटाइगर, फैब होटल्स और केटो सहित विभिन्न स्टार्टअप्स में निवेश के साथ, मित्तल रियलिटी शो के तीसरे सीज़न में अपने पोर्टफोलियो में और विविधता लाने और विस्तार करने के लिए तैयार हैं।

Anupam Mittal Wife and Family:

अनुपम की पत्नी Anchal Kumar ने अपना करियर एक मॉडल के रूप में शुरू किया और 1990 के दशक के अंत और 2000 के दशक की शुरुआत में भारतीय फैशन उद्योग में एक प्रमुख नाम बन गईं। उन्होंने बाद में बॉलीवुड फिल्मों में विशिष्ट भूमिकाएँ निभाईं और बहुत से संगीत वीडियो में अभिनय किया। आंचल ने बिग बॉस सीजन 4 में भी भाग लिया था। 2013 में, उन्होंने अनुपम मित्तल से 7 साल के रिश्ते के बाद शादी कर ली। वह एक बच्ची की मां है और चाहे तो काम कर सकती है।

आंचल ने अपने करियर की शुरुआत 17 साल की छोटी उम्र में की जब उन्हें विज्ञापन विज्ञापनों में मॉडलिंग प्रोजेक्ट मिले। उनके करियर को आगे बढ़ाने के लिए उनके परिवार, विशेषकर उनकी दो बड़ी बहनों ने उनका समर्थन किया। 1999 में, उन्होंने ग्लैडरैग्स मैनहंट और मेगामॉडल प्रतियोगिता जीती और ग्लैडरैग्स सौंदर्य प्रतियोगिता जीतने के बाद जर्मनी में अंतरमहाद्वीपीय प्रतियोगिता में शीर्ष पांच प्रतियोगियों में भारत का प्रतिनिधित्व किया। जिसके बाद, उन्होंने कुछ लोकप्रिय ब्रांडों के विज्ञापनों में भी काम किया और अपने समय की शीर्ष मॉडलों में से एक बनकर उभरीं।

Anupam Mittal Car collection 2024:

Anupam Mittal Car Collection 2024 की बात करें तो उनके पास बोहोत सी लक्ज़री गाड़ियां है पर हम बस उनकी सबसे पसन्दीदार गाड़ियों के बारे में चर्चा करेंगे जो लगभग सभी सोशल मीडिया पोस्ट में दिख जाती है – Lamborghini Huracan, Audi S5 और Mercedes Benz S-Class नीचे हमने इन तीनो गाड़ियों के बारे में जानकारी दी हैं।

1.Lamborghini Huracan

लेम्बोर्गिनी हुराकैन में 1 पेट्रोल इंजन उपलब्ध है। पेट्रोल इंजन 5204 सीसी का है। यह ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है। वैरिएंट और ईंधन प्रकार के आधार पर Huracan EVO का माइलेज है। Huracan EVO 2 सीटर 10 सिलिंडर कार है और इसकी लंबाई 4549, चौड़ाई 2236 और व्हीलबेस 2445 है।

2.Audi S5

ऑडी एस5 में 1 पेट्रोल इंजन उपलब्ध है। पेट्रोल इंजन 2995 सीसी का है। यह ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है। वैरिएंट और ईंधन प्रकार के आधार पर S5 का माइलेज 12.28 किमी प्रति लीटर है। S5 5 सीटर 6 सिलेंडर कार है और इसकी लंबाई 4752mm, चौड़ाई 1843mm और व्हीलबेस 2825mm है।

3.Mercedes Benz S-Class

मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास में 1 डीजल इंजन और 1 पेट्रोल इंजन उपलब्ध है। डीजल इंजन 2925 सीसी का है जबकि पेट्रोल इंजन 2999 सीसी का है। यह ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है। वैरिएंट और ईंधन प्रकार के आधार पर एस-क्लास का माइलेज है। एस-क्लास 5 सीटर 6 सिलेंडर कार है और इसकी लंबाई 5289, चौड़ाई 2109 और व्हीलबेस 2850 है।

Also Read- Ritesh Agarwal Net Worth 2024: : OYO के Founder और ‘Shark Tank India’ के जज हैं करोड़ों के मालिक!

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *