Ritesh Agarwal Net Worth 2024:OYO के Founder और Shark Tank India 3 के जज हैं करोड़ों के मालिक!

Ritesh Agarwal Net Worth 2024-रितेश अग्रवाल का जन्म ओडिशा के बिस्सम कटक शहर में हुआ और उनका पालन-पोषण टिटिलागढ़ में हुआ। उनका परिवार एक छोटी सी दुकान चलाता था, इसलिए उन्हें बचपन में ही उद्यमशील जीवन का अनुभव हो गया था। उन्होंने सेंट जॉन्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल से स्नातक की उपाधि प्राप्त की और कॉलेज के लिए दिल्ली चले गए, लेकिन OYO लॉन्च करने के तुरंत बाद उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी और 2013 में थिएल फ़ेलोशिप के लिए चुने जाने वाले पहले भारतीय बन गए।

सितंबर 2012 में, रितेश ने ओरावेल स्टेज़ नामक एक बजट आवास पोर्टल शुरू किया। वेंचर नर्सरी ने कंपनी को त्वरक कार्यक्रम में चुना। उन्होंने 2013 की थिएल फ़ेलोशिप में $100,000 की अनुदान राशि जीती।

OYO Rooms, 2013 के मई में शुरू हुई कंपनी, सितंबर 2018 तक 1 बिलियन डॉलर जुटाने में कामयाब रही। OYO के संस्थापक ने जुलाई 2019 में 2 बिलियन डॉलर के अतिरिक्त शेयर खरीदकर अपनी हिस्सेदारी को तीन गुना कर दिया।

Ritesh Agarwal Shark Tank India Season 3 Judge:

शार्क टैंक इंडिया सीजन 3 लोगों के दिलों में एक नए उत्पाद बनाने और अपने विचारों को साकार करने का मौका प्रदान करने के लिए तैयार है। इस सीजन में एक अद्वितीय नजरिये से उद्यमिता की दुनिया में कदम रखेंगे OYO के संस्थापक और ‘Shark Tank India’ के जज, रितेश अगरवाल।

शार्क टैंक इंडिया रियलिटी शो में भारतीय उद्यमियों को अपनी नई और अनोखी कल्पनाओं को दिखाने का अवसर मिलता है। तीसरे सीजन की योजना बन गई है, जो नवीनतम विचारों को साकार करेगा। यहां हम इस सीजन का विश्लेषण करेंगे और जानेंगे कि कैसे शो नए उद्यमियों को अगले स्तर पर ले जाता है।

इस सीजन में हमें दिलचस्प और अद्वितीय आइडियाओं की प्रस्तुति की जाएगी जिनसे दर्शकों को अपनी आँखों पर प्यार आएगा। कुछ उद्यमियों की कहानियाँ हमें यह बताएंगी कि कैसे वे निराशा और संघर्षों के बावजूद अपने सपनों को पूरा कर रहे हैं।

Ritesh Agarwal Founder Of OYO :

OYO , जिसे OYO रूम्स भी कहा जाता है, एक अंतरराष्ट्रीय आतिथ्य मंच है जो पूरी दुनिया में उचित मूल्य पर आवास विकल्प प्रदान करता है। व्यवसाय उपभोक्ताओं को अपने बाज़ार में फ़्रेंचाइज़ी और पट्टे पर दिए गए दोनों होटलों को सूचीबद्ध करके किफायती मूल्य पर उनकी आवश्यकताओं के लिए सबसे उपयुक्त कमरे और रहने वाले क्षेत्र चुनने का विकल्प प्रदान करता है।

OYO की सफल मार्केटिंग रणनीति और लचीली विस्तार योजनाएं इसकी उल्लेखनीय वृद्धि के लिए जिम्मेदार हैं। 2012 में स्थापित, OYO, जिसका मुख्यालय गुड़गांव, हरियाणा में है, की स्थापना रितेश अग्रवाल ने तब की थी जब वह सिर्फ 19 वर्ष के थे। अपनी स्थापना के बाद से यह व्यवसाय काफी बढ़ गया है और यह कई देशों के कई शहरों में संचालित हो रहा है।

OYO होटल आवास के अलावा विभिन्न सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है, जो ग्राहकों को घर, छुट्टी, दीर्घकालिक और अल्पकालिक किराया और उनकी व्यावसायिक या कॉर्पोरेट यात्रा आवश्यकताओं को पूरा करने में सहायता करता है। OYO अंतरराष्ट्रीय आतिथ्य बाजार में एक मजबूत भागीदार है।

Ritesh Agarwal Net Worth 2024: करोड़ों के मालिक हैं Shark Tank India के जज!

Ritesh Agrawal की कुल संपत्ति 16,000 करोड़ रुपये से अधिक है। वास्तव में, उनकी वृद्धि इतनी बड़ी है कि पिछले चार वर्षों में उनकी कुल संपत्ति में चौगुना विकास हुई है।

COVID वर्ष के दौरान, 2020 में, रितेश की कुल संपत्ति लगभग 8,000 करोड़ थी! इस तरह व्यवसाय सही ढंग से किया जाता है। उनकी कंपनी ओयो रूम्स की कीमत फिलहाल 74,000 करोड़ रुपये है।

9 फरवरी को, टाउनहॉल में कंपनी के Founder Ritesh Agarwal ने PTI को बताया कि OYO कर पश्चात लाभ (PTI) में लगातार वृद्धि होने के बाद, कंपनी ने वित्त वर्ष 24 की तीसरी तिमाही में 30 Cr रुपये की दोगुनी क्रमिक वृद्धि हासिल की है।

कर्मचारियों से बात करते हुए, अग्रवाल ने कहा कि आतिथ्य और ट्रैवल-टेक फर्म ने अपना मुनाफा दोगुना कर दिया है। उन्होंने कहा, Q2 FY24 में, OYO के ऑपरेटर Oravel Stays ने ₹16 करोड़ के PAT के साथ अपनी पहली लाभदायक तिमाही का अनुभव किया।

Also Read: Ashneer Grover Car Collection 2024: Bharat Pe कंपनी के Founder और CEO हैं इन Luxury गाड़ियों के मालिक| Latest Collection!

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *