Nayak 2: नायक के दीवाने तैयार हो जाएं! 23 साल बाद आ रहा है ‘नायक’ का सीक्वल, ‘पठान’ निर्देशक सिद्धार्थ आनंद बनाएंगे ये फिल्म|Latest News

Nayak 2-अनिल कपूर की फिल्म ‘नायक’ ने 2001 में रिलीज होते ही बॉलीवुड में धमाल मचा दिया था। इस फिल्म ने कई सालों तक लोगों का दिल जीता। और अब, मनोरंजन उद्योग में एक नया उत्साह बिखेर रहा है – ‘नायक’ का सीक्वल! सूत्रों के मुताबिक, फिल्म का सीक्वल सिद्धार्थ आनंद की निर्देशकी में बन रहा है, जबकि मिलन लुथरिया फिल्म का निर्देशन करेंगे। जैसे ही यह खबर फिल्म उद्योग में छाई, अनिल कपूर के स्टारडम के जवाहरात्मक दिपक मुकुट ने एक इंटरव्यू में अपने विचार व्यक्त किए। उन्होंने खुलासा किया कि नायक के सीक्वल पर भी उनका अधिकार है।

Nayak 2

“नायक” में अनिल कपूर ने ऐसा प्रदर्शन किया कि मानो व्यवस्था ध्वस्त हो गई हो। अब सबकी निगाहें “Nayak 2” पर टिकी हैं, ताकि पता चल सके कि इस बार पर्दे पर कौन-सा राजनीतिक ड्रामा होगा।

पुरानी यादों की कहानी: जब 23 साल पहले उतरी थी यह फिल्म

2001 में, एस. शंकर (जिन्हें हम नायक और शिवाजी: द बॉस के लिए जानते हैं) ने नायक: द रियल हीरो को डायरेक्ट किया। इस फिल्म को ए.एम. रत्नम (जिन्हें हम श्री सूर्या मूवीज़ के तहत जानते हैं) के बैनर तले बनाया गया था और इसमें अनिल कपूर ने मुख्य भूमिका निभाई। फिल्म में उन्होंने अमरीश पुरी की भूमिका के सामने चुनौती दी। इसके अलावा, रानी मुखर्जी, परेश रावल, और जॉनी लीवर ने भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं को निभाया।

यह फिल्म मूल रूप से 1999 की तमिल फिल्म ‘मुधलवन’ का रीमेक है, जो शिवजीराव गायकवाड़ के न्यूज़ चैनल में काम करने वाले शिवजीराव की कहानी पर आधारित है। इसमें एक कॉलेज स्टूडेंट और बस ड्राइवर के बीच झगड़े के बाद, शिवजीराव पुलिस और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बलराज चौहान (जिसे अमरीश पुरी ने निभाया) की नजरों में आ जाता है। यह घटना उसके जीवन को बदल देती है और उसे एक दिन के लिए मुख्यमंत्री बनने की चुनौती स्वीकार करनी पड़ती है, जिसकी कीमत उसे चुकानी पड़ती है।

Nayak 2-मीडिया और स्रोतों के अनुसार रिपोर्ट

बॉलीवुड हंगामा से बातचीत के दौरान दीपक ने बताया कि वे इस फिल्म के राइट्स के मालिक थे बहुत समय से। फिल्म के निर्माता ने कहा कि “मेरे पास हीरो के अधिकार हैं बहुत समय से। मैं और सिद्धार्थ आनंद बातचीत कर रहे थे, लेकिन कुछ भी अंतिम नहीं हुआ। तो मैं ही निर्णय लूंगा कि मैं किसके साथ फिल्म बनाऊं। मैं किसी और से भी बातचीत कर रहा हूं। मैं वास्तव में नहीं जानता कि यह खबर कैसे सामने आई। यह मेरे लिए काफी आश्चर्यजनक है।”

दीपक ने जारी किया, “अगर उन्हें ‘नायक 2’ बनाना है तो उन्हें मेरे साथ ही बनाना होगा। वह अकेले आगे नहीं बढ़ सकते, क्योंकि उनके पास अधिकार नहीं हैं।”

जब दीपक से पूछा गया कि क्या उन्हें पता था कि फिल्म का सीक्वल सिद्धार्थ आनंद और मिलन लुथारिया बनाएंगे, तो उन्होंने जवाब दिया, “मुझे बिल्कुल भी नहीं पता था।” जब उनसे पूछा गया कि अगर सिद्धार्थ आनंद आगे बढ़ें और फिल्म बनाएं तो क्या होगा, तो उन्होंने कहा, “वह नहीं कर सकते। जब उनके पास अधिकार नहीं हैं तो वह कैसे ऐसा कर सकता है?”

दीपक ने बताया कि उन्हें ‘नायक’ के अधिकार कैसे मिले, “मुझे नायक के निर्माता, श्री ए.एस. रत्नम से अधिकार मिले। मेरे पास उनकी अन्य फिल्मों के नकारात्मक अधिकार भी हैं। 10 साल पहले मैंने ये अधिकार खरीदे थे।”

पिछली रिपोर्ट के अनुसार, सिद्धार्थ और ममता आनंद अपने बैनर मार्फ्लिक्स पिक्चर्स के तहत ‘नायक 2’ का निर्माण करेंगे। रिपोर्ट में कहा गया है, “मूल फिल्म की तरह, यह भी राजनीति की पृष्ठभूमि पर आधारित एक बड़े पैमाने की व्यावसायिक मनोरंजन फिल्म है और इसका निर्देशन मिलन लुथरिया द्वारा किया जाएगा। निर्माताओं ने एक ऐसी कहानी रची है जो मूल रूप से ‘नायक’ सीक्वल की ओर ले जाती है और इसमें एक सतर्क फिल्म होने की मजबूत अंतर्धारा है।”

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *