The Great Indian Kapil Show:!सुनील ग्रोवर नए शो में कपिल शर्मा के साथ वापसी कर रहे हैं, जिसकी लोगों ने सबसे ज्यादा प्रतीक्षा की थी!

The Great Indian Kapil Show का प्रीमियर आज रात नेटफ्लिक्स पर होगा। यकीनन भारतीय टेलीविजन पर सबसे सफल शो अब विशेष रूप से ओटीटी पर स्ट्रीम होगा। खुद कपिल शर्मा समेत कई कलाकारों द्वारा होस्ट किया जाने वाला यह शो अब तक कई प्लेटफॉर्म बदल चुका है।

The Great Indian Kapil Show

पहले यह शो ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ के नाम से था, जो 2013 से 2016 तक कलर्स पर देखा जाता था। फिर, नाम बदलकर ‘द कपिल शर्मा शो’ हो गया। यह सोनी टीवी पर आता और SonyLIV पर भी लाइव स्ट्रीम होता था। 2023 में शो का अंत होने के बाद अब कपिल शर्मा अपना नया शो एक्सक्लूसिव तौर पर नेटफ्लिक्स पर प्रस्तुत करेंगे।

The Great Indian Kapil Show के प्रीमियर एपिसोड में, रणबीर ने अपनी मां नीतू कपूर और बहन रिद्धिमा कपूर के साथ कपिल के नए भव्य सेट का उद्घाटन किया। इसे कप्स कैफे कहा जाता है, जो हवाईअड्डे की पृष्ठभूमि में स्थित है। यह शो 192 देशों में प्रसारित होता है, जो इसकी वैश्विक पहुंच का संकेत हो सकता है।

कपिल अपनी नवीनतम उपलब्धि के साथ ऊँची उड़ान भर रहे हैं, लेकिन वे एक आकर्षक कंटेनर में पुराना फीका दोबारा गर्म किया हुआ हवाई अड्डा खाना परोस रहे हैं।

शो का प्रारूप अपरिवर्तित रहता है – कपिल शर्मा अपने मेहमानों से मजाक करते हुए, बॉलीवुड सितारों से ‘घरेलू’ सवाल पूछते हैं, जबकि उनके कलाकारों ने उनके थके हुए चुटकुलों की एकरसता को तोड़ने के लिए विभिन्न किरदार निभाए हैं। एक सेगमेंट में कीकू शारदा ने शेफ धनिया लाल की आड़ में अपने सिग्नेचर डिश के रूप में एक गिलास पानी परोसा। कोई भी इसकी तुलना शो के भीतर नवीनता की कमी से नहीं कर सकता।

हालांकि यह समझ में आता है कि निर्माता युवा दर्शकों को लुभाना चाहते हैं और ओटीटी प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम करने का विकल्प योजना का हिस्सा है, लेकिन सापेक्षता की तलाश हास्य पर हावी होती दिख रही है। कॉमेडियन के पिछले शो के विपरीत, यहां का लेखन बहुत अधिक आत्म-जागरूक महसूस हुआ, वास्तविक कॉमिक रचनात्मकता पर बाजार की अपील को प्राथमिकता दी गई।

Kapil Sharma And Sunil Grover Reunion

यह शो बहुत समय बाद Sunil Grover की वापसी का संकेत भी दे रहा है। शो में कई सालों के अंतराल के बाद सुनील का फिर से आना, जैसे कि कथित तौर पर उनकी अनबन के बाद हुआ, यह काफी धमाल मचा रहा है। सुनील और कपिल के बीच की अलगाव के बाद, उनका फिर से मिलना शो के महत्वपूर्ण हिस्सों में से एक है। इससे दर्शकों की उत्सुकता और आकर्षण दोगुना बढ़ा है। सुनील के वापसी से यह शो और भी मजेदार और रंगीन हो गया है। उनकी कॉमेडी और खासीयतें शो को और भी मनोरंजक और यादगार बना रही हैं। दरअसल, उनकी वापसी ने शो को नई ऊर्जा और जोश के साथ भर दिया है।

हालांकि, मेकर्स ने सुनील ग्रोवर के किरदार के साथ छेड़छाड़ का जोखिम नहीं उठाया। उन्होंने शो में फिर से क्रॉस-ड्रेस किया, लेकिन इस बार प्रसिद्ध ‘गुत्थी’ के बजाय ‘डफली’ के रूप में। हालाँकि नाम बदल गया, लेकिन उनके चरित्र का सार वही रहा।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *