Exclusive! कैद में पूर्व पाकिस्तान “PM Imran Khan”! 10 साल की सजा, यह खुलासा सभी को हैरान कर देगा!

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के उपाध्यक्ष Qureshi और Imran Khan को सिफर मामले में 10 साल की सजा सुनाई गई है। पाकिस्तानी मीडिया द्वारा रिपोर्ट किया गया

Pakistan की एक अदालत ने पूर्व प्रधान मंत्री Imran Khan को सत्ता में रहने के दौरान एक राजनयिक केबल को सार्वजनिक करके देश के आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया और दस वर्ष की जेल की सजा सुनाई गई।

इमरान खान के वकील शोएब शाहीन ने एक टेक्स्ट संदेश में कहा, एक विशेष अदालत के न्यायाधीश Abual Hasnat Muhammad Zulqarnain ने मंगलवार को आदेश सुनाया। इसी मामले में उनके पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद क़ुरैशी को भी 10 साल की सज़ा सुनाई गई थी

मामला इस आरोप से संबंधित है कि Imran Khan ने Washington में देश के राजदूत द्वारा इस्लामाबाद में सरकार को भेजे गए एक गुप्त केबल की सामग्री साझा की थी।

Imran Khan की पार्टी, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने बताया कि एक विशेष अदालत ने खान और पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरेशी को 10 – 10 साल की सजा सुनाई है। फैसले के खिलाफ इमरान खान ऊपरी अदालत में अपील कर सकते हैं।

विपक्षी नेता के रूप में उन्होंने शीर्ष अधिकारियों के खिलाफ अवज्ञा का एक अभूतपूर्व अभियान चलाया, उन पर अमेरिका समर्थित साजिश में उन्हें बाहर करने और हत्या के प्रयास की साजिश रचने का आरोप लगाया, जिससे वह घायल हो गए।

खान को पिछले मई में कुछ समय के लिए गिरफ्तार किया गया था, और इस्लामाबाद ने PTI पर व्यापक कार्रवाई को उचित ठहराने के लिए परिणामी अशांति का इस्तेमाल किया, जिसमें कई वरिष्ठ नेताओं को दलबदल करते या भूमिगत होते देखा गया।

मानवाधिकार कार्यकर्ता और राजनीतिक विश्लेषक तौसीफ अहमद खान ने कहा, “यह न्याय की हत्या है।”

“लेकिन लोगों के बीच उनकी लोकप्रियता बहुत तेजी से बढ़ेगी क्योंकि इस घोर अन्याय के कारण उनके प्रति सहानुभूति रखने वाले बढ़ जाएंगे।”

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *