Mithun Chakraborty Health Condition: अभिनेता को आया ब्रेन स्ट्रोक, अस्पताल में हुए एडमिट |Latest Update.

Mithun Chakraborty जो हमें अपने अभिनय और राजनीतिक क्षेत्र से जाने जाते हैं, उन्हें मस्तिष्क की एक दुर्घटना का सामना करना पड़ा है, जिसे हम स्ट्रोक कहते हैं। वर्तमान में उन्हें कोलकाता के एक निजी अस्पताल में चिकित्सा और उपचार के लिए देखभाल मिल रही है।

Mithun Chakraborty Health Condition-बॉलीवुड के अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को बीते दिन यानी की 10 फरवरी को सुबह में अचानक सीने में तेज दर्द हुआ और उन्हें कोलकाता के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया।

अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को अचानक सीने में गंभीर दर्द होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज अभी भी जारी है। अब उनके स्वास्थ्य के बारे में अस्पताल ने अपडेट दिया है, जिससे उनके प्रशंसकों को राहत मिली है।

Mithun Chakraborty Health Condition:अस्पताल ने दिए बड़े अपडेट

अस्पताल के एक बयान के अनुसार, मिथुन चक्रवर्ती को मस्तिष्क के इस्केमिक सेरेब्रोवास्कुलर दुर्घटना (स्ट्रोक) का पता चला है, जहां उन्हें शनिवार सुबह अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सीने में तेज दर्द की शिकायत के बाद चक्रवर्ती को कल सुबह करीब 9:40 बजे कोलकाता के अपोलो मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल के आपातकालीन विभाग में भर्ती कराया गया था।

73 वर्षीय अभिनेता का एमआरआई और अन्य परीक्षण किया गया। अनुभवी अभिनेता को बोलने में कठिनाई होने लगी और उनके दाहिने हाथ की गतिविधि प्रभावित हुई।

आगे की देखभाल के लिए चक्रवर्ती को आईसीयू से एक केबिन में स्थानांतरित कर दिया गया।

अस्पताल के एक आधिकारिक बयान के अनुसार, राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता को मस्तिष्क के इस्केमिक सेरेब्रोवास्कुलर दुर्घटना (स्ट्रोक) का पता चला है।

अस्पताल ने कहा कि न्यूरो-फिजिशियन, कार्डियोलॉजिस्ट और गैस्ट्रोएंटेरोलॉजिस्ट सहित डॉक्टरों की एक टीम द्वारा अभिनेता का आगे मूल्यांकन किया जा रहा है।

Mithun Chakraborty Bollywood Career And Achievement

मिथुन चक्रवर्ती का जन्म 16 जून 1950 को कलकत्ता (अब कोलकाता), पश्चिम बंगाल, भारत में बसंत कुमार चक्रवर्ती और शांति रानी चक्रवर्ती के घर एक बंगाली हिंदू परिवार में हुआ था। उन्होंने ओरिएंटल सेमिनरी में अध्ययन किया और फिर बी.एससी. की उपाधि प्राप्त की। कोलकाता के स्कॉटिश चर्च कॉलेज से रसायन विज्ञान में डिग्री[3]। उसके बाद, उन्होंने भारतीय फिल्म और टेलीविजन संस्थान, पुणे से स्नातक किया।

Mithun Chakraborty को हाल ही में पद्म भूषण पुरस्कार 2024 के प्राप्तकर्ता के रूप में नामित किया गया था। उन्होंने हिंदी, बंगाली, ओडिया, भोजपुरी और तमिल में लगभग 350 फिल्मों में अभिनय किया है।

अपने प्रशंसकों द्वारा मिथुन दा कहे जाने वाले अभिनेता ने अपने करियर की शुरुआत मृणाल सेन द्वारा निर्देशित फिल्म ‘मृगया’ से की, जिसने उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार दिलाया। ‘डिस्को डांसर’, ‘अग्निपथ’, ‘घर एक मंदिर’, ‘जल्लाद’ और ‘प्यार झुकता नहीं’ उनकी कुछ अन्य लोकप्रिय फिल्में हैं।

1990 के दशक के अंत और 2000 के दशक की शुरुआत में गिरावट की अवधि के बाद, उन्होंने गुरु, गोलमाल 3, हाउसफुल 2, ओएमजी – ओह माय गॉड! जैसी कई सफल और प्रशंसित फिल्मों में चरित्र भूमिकाएँ निभाना शुरू कर दिया!

इस समय, हमारी दुआएं और शुभकामनाएं Mithun Chakraborty के स्वस्थ और तेज़ इलाज की दिशा में हैं। हम सभी उनके उत्तम स्वास्थ्य और शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं ताकि वे जल्दी से फिर से हमें अपनी शानदार प्रतिभा से प्रेरित कर सकें। और हम सब चाहते है की उनकी Heath condition में जल्द सुधार आये।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *