Rinky Chakma Miss India(2024):पूर्व मिस इंडिया, कैंसर से जूझते हुए 28 साल की आयु में निधन|Full Detail

Rinky Chakma Miss India(2024)-मिस इंडिया त्रिपुरा 2017 रिंकी चकमा का 28 साल की उम्र में निधन हो गया। उन्होंने बहादुरी से कैंसर से लड़ाई लड़ी लेकिन अंततः बीमारी के कारण हार गईं और अपनी जान गंवा दी।

मिस इंडिया त्रिपुरा 2017 रिंकी चकमा का 28 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। पूर्व मिस इंडिया त्रिपुरा विजेता पिछले दो वर्षों से कैंसर से जूझ रही थीं, लेकिन अंततः इस बीमारी के कारण उनकी मृत्यु हो गई। वह 2022 से कैंसर से लड़ रही थीं। रिंकी को सबसे पहले घातक फाइलोड्स ट्यूमर (स्तन कैंसर) का पता चला था, जिसके लिए उनकी सर्जरी हुई थी। हालाँकि, कैंसर उसके फेफड़ों में फैल गया और उसके सिर तक बढ़ गया, जिसके परिणामस्वरूप मस्तिष्क ट्यूमर हो गया। फेमिना की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि बाद में उनकी तबीयत बिगड़ गई और वह कीमो को झेलने में असमर्थ रहीं।

Rinky Chakma Miss India(2024)- Rinky Statement & Full Report:

समाचार पत्रों के अनुसार, 22 फरवरी को रिंकी को मैक्स अस्पताल साकेत में भर्ती कराया गया, क्योंकि उनकी हालत गंभीर थी। वह आईसीयू में वेंटिलेटर पर थीं क्योंकि उनका एक फेफड़ा पूरी तरह से काम नहीं कर रहा था। पिछले महीने, पूर्व मिस इंडिया त्रिपुरा ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट पोस्ट की, जिसमें उन्होंने लोगों से उनके इलाज के लिए धन देने की अपील की। पोस्ट में उन्होंने अपनी कैंसर यात्रा के बारे में बताया और बताया कि पहले वह सोशल मीडिया पर अपने स्वास्थ्य समस्याओं को साझा करने में असमर्थ थीं।

हालाँकि, रिंकी ने बताया कि कैसे उन्हें और उनके परिवार को कैंसर के इलाज के लिए अब वित्तीय सहायता की आवश्यकता है। उन्होंने लिखा, “मैं बस सभी को यह बताना चाहती थी कि मैं और मेरा परिवार कठिन समय से गुजर रहा है और नियमित अस्पताल में रहने और दौरे के कारण पिछले दो साल भी आसान नहीं रहे हैं। मैं अभी दान स्वीकार कर रही हूं क्योंकि हम थक चुके हैं।” पिछले दो वर्षों से मेरे इलाज पर हमारी सारी बचत हुई है। मैंने सोचा कि हर किसी को यह बताने से कि मैं किस दौर से गुजर रहा हूं, इससे मुझे भी बेहतर महसूस होगा।”

रिंकी की यात्रा ने कई लोगों का दिल जीत लिया, क्योंकि वह भारी चुनौतियों के बावजूद लचीलेपन और सकारात्मकता के साथ लड़ती रही। मिस इंडिया त्रिपुरा 2017 के रूप में उनकी विरासत, उनकी अटूट भावना के साथ, उन सभी द्वारा गहराई से संजोई और याद की जाएगी जिन्हें उन्हें जानने का सौभाग्य मिला है।

Rinky Chakma Miss India(2024)-Achievements & Recognition:

सौंदर्य प्रतियोगिता की दुनिया में अपने शानदार करियर के दौरान, रिंकी चकमा ने ढेर सारी प्रशंसा और पहचान हासिल की है, जिनमें से प्रत्येक उनकी प्रतिभा, दृढ़ता और अदम्य भावना का प्रमाण है।

2015 में, रिंकी की यात्रा सैनसिल्क मेगा मिस नॉर्थईस्ट पेजेंट में शानदार जीत के साथ शुरू हुई, जहां उन्होंने फर्स्ट रनर-अप का प्रतिष्ठित खिताब जीता। इस शुरुआती जीत ने उनकी बाद की सफलताओं के लिए मंच तैयार किया, जिससे सुर्खियों में एक उल्लेखनीय करियर की नींव पड़ी।

हालाँकि, यह 2017 में था कि रिंकी ने वास्तव में राष्ट्रीय मंच पर अपनी छाप छोड़ी और लाखों लोगों के दिलों पर कब्जा कर लिया क्योंकि उन्होंने मिस त्रिपुरा 2017 का खिताब जीता। इस ऐतिहासिक जीत ने न केवल उनकी व्यक्तिगत प्रतिभा को प्रदर्शित किया बल्कि आशा की किरण के रूप में भी काम किया। अपने समुदाय के लिए प्रेरणा, इस प्रक्रिया में बाधाओं को तोड़ना और रूढ़ियों को तोड़ना।

इसके अलावा, फेमिना मिस इंडिया 2017 में रिंकी की भागीदारी ने उन्हें व्यापक प्रशंसा और पहचान दिलाई, जिससे भारत की बेहतरीन प्रतिभाओं में से एक के रूप में उनकी स्थिति मजबूत हुई। हालाँकि ताज उनकी पकड़ से दूर रहा, लेकिन उनके शानदार प्रदर्शन और अटूट दृढ़ संकल्प ने जजों और दर्शकों के दिलों पर अमिट छाप छोड़ी।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *