BYD Dolphin EV Price In India 2024: जानिये Launch Date, Battery, Features|Exclusive

BYD Dolphin EV Price In India-BYD विश्वव्यापी इलेक्ट्रिक कार निर्माता है। यह चीनी ऑटो जगरनॉट भारत में दो वाहनों E6 और Atto 3 बेचता है। भारतीय बाजार में सफलता का मूल्य हमेशा लागत प्रभावशीलता रहा है। BYD एंट्री लेवल EV से लेकर लक्ज़री EV तक इलेक्ट्रिक कार देता है। उन्हें भारत में नई EV लाने की योजना है।

BYD Dolphin EV Price In India- Expected Price to be launched

BYD ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार की कीमत को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा तो नहीं की है, लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस वाहन की मूल्यमान ₹15 लाख से ₹20 लाख के बीच हो सकती है। यह एक उच्च गुणवत्ता वाली इलेक्ट्रिक कार है जिसमें नवीनतम टेक्नोलॉजी का उपयोग किया गया है।

BYD Dolphin EV Range & Battery:

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, डॉल्फिन के लिए 60.4kWh और 44.9kWh दोनों बैटरी पैक्स उपलब्ध हैं। इनमें से 60.4kWh वाला वेरिएंट 7 सेकंड्स में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकता है, और इसकी WLTP-रेटेड रेंज 427 किलोमीटर है। दूसरी तरफ, 44.9kWh वाला मॉडल बूस्ट वेरिएंट के लिए 310 किलोमीटर और सक्रिय वेरिएंट के लिए 340 किलोमीटर की WLTP-रेटेड रेंज का दावा करता है।

डॉल्फिन के लिए, BYD LFP ब्लेड बैटरी का इस्तेमाल हो रहा है, जो इसे ऊर्जा परिरक्षण में उत्कृष्ट बनाता है। इससे यह इलेक्ट्रिक कार अधिक सुरक्षित, उत्कृष्ट दौड़ और दीर्घकालिक चार्जिंग क्षमता के साथ सुस्त और प्रदूषणमुक्त यातायात का अनुभव कराने के लिए तैयार है।

BYD Dolphin EV Specification And Features:

byd dolphin ev

BYD की EV इलेक्ट्रिक सीट समायोजन, एलईडी लाइटिंग, एडाप्टिव हेडलाइट्स और हीटेड फ्रंट सीटों से सुसज्जित है।

सुरक्षा के लिए ऑटोमैटिक व्हीकल होल्ड, ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल डिसेंट कंट्रोल के साथ-साथ इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, कंपनी ADAS, या उन्नत ड्राइवर सहायता प्रणाली प्रदान करती है, जिसमें फॉरवर्ड टकराव चेतावनी, लेन प्रस्थान रोकथाम, आपातकालीन लेन-कीपिंग सहायता, स्वायत्त आपातकालीन ब्रेकिंग, रियर टकराव चेतावनी, रियर क्रॉस-ट्रैफ़िक अलर्ट और रियर क्रॉस-ट्रैफ़िक ब्रेक शामिल हैं। .

FeaturesDetail
Torque290nm
Traction ControlYes
Hill Decent ControlYes
Driver Seat electric Adjustable Yes
ADASYes
Battery60.4 kWh, 44.9 kW
LED lightingYes
NCAP Rating 5 Star
12Volt Power OutputYes

BYD Dolphin EV Launch Date in India:

भारत में इस कार का लॉन्च अभी तक नहीं हुआ है और BYD ने इसकी लॉन्च डेट के बारे में कोई जानकारी शेयर नहीं की है। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इसे 2024 के अंत तक भारत में लॉन्च किया जा सकता है, क्योंकि BYD ने हाल ही में अपनी BYD Dolphin कार को भारत में लॉन्च करने की योजना बताई है।

Also read :TATA Curvv Exclusive First Review

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *