Virat Kohli Will Not Play IPL 2024?: Sunil Gavaskar ने उठाए सवाल क्या विराट कोहली IPL के लिए उपलब्ध रहेंगे!

Virat Kohli Will Not Play IPL 2024?-भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने सवाल किया है कि क्या विराट कोहली 22 मार्च से शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिए उपलब्ध होंगे।

भारतीय टीम ने इस श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन के बावजूद, मौजूदा भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट श्रृंखला के दौरान कई बार अपने सबसे अनुभवी और स्मार्ट मध्यक्रम बल्लेबाजों की कमी महसूस की है। वर्तमान सीरीज के पहले चार मैचों में विराट कोहली ने निजी कारणों से नहीं खेल सका है. अभी तक कोई खबर नहीं है कि अनुभवी बल्लेबाज धर्मशाला में सीरीज के आखिरी मैच में वापसी करेंगे या नहीं।

कोहली ने हाल ही में यह भी खुलासा किया कि उन्होंने और पत्नी अनुष्का शर्मा ने अपने परिवार में बेटे अकाए के रूप में एक नए सदस्य का स्वागत किया है, और हालांकि क्रिकेटर ने इस मामले पर आधिकारिक तौर पर कोई टिप्पणी नहीं की है, लेकिन यह व्यापक रूप से उम्मीद है कि वह चल रही टेस्ट श्रृंखला से चूक गए हैं। अपने दूसरे बच्चे के जन्म के लिए.

विराट कोहली के प्रशंसक सोशल मीडिया पर अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं और अपने पसंदीदा को क्रिकेट के मैदान पर वापस देखने के लिए उत्सुक हैं। हालाँकि, कोहली के प्रशंसकों को लगता है कि यह शानदार बल्लेबाज 22 मार्च से शुरू होने वाले IPL 2024 के आगामी सीजन में भी नहीं खेलेगा, क्योंकि पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने ऐसा सुझाव दिया है।

Virat Kohli Will Not Play IPL 2024?- Sunil Gavaskar Statement

इस सवाल ने क्रिकेट प्रेमियों को चौंका दिया है, क्योंकि कोहली एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के लिए और उनकी अगुवाई में टीम कई बार शानदार प्रदर्शन करती है।

“क्या वो खेलेंगे… कुछ कारणों से खेल नहीं रहे हैं, शायद हो सकता है कि आईपीएल के लिए भी ना खेले।” गावस्कर ने कहा.

गावस्कर ने रोहित शर्मा से कप्तानी की कमान हार्दिक पंड्या को सौंपने के मुंबई इंडियंस के फैसले का समर्थन किया।

उन्होंने कहा, “रोहित को पूरी तरह से एक बल्लेबाज के रूप में खेलने की इजाजत देना… उनके लिए यह एक व्यस्त सीजन रहा है, पहले विश्व कप और अब यह सीरीज।”

“इससे उन्हें अन्य खिलाड़ियों की चिंता किए बिना खेलने की आजादी मिलेगी। मेरा मानना है कि यह मुंबई इंडियंस के लिए बहुत अच्छा काम करेगा।’

सुनील गावस्कर ने Rishabh Pant के करीब-फातल कार एक्सीडेंट के बाद क्रिकेट मैदान में लौटने के बारे में उत्साहित हैं, लेकिन उन्होंने टीम प्रबंधन को चेताया है कि विकेटकीपर-बैट्समैन को जल्दी में वापसी कराने से बचें।

“मैं उनके बड़े प्रशंसकों में से एक हूं। मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वह पहले जैसे स्वस्थ हों, ताकि वह हमें मनोरंजन प्रदान कर सकें,” गावस्कर ने कहा। उन्होंने जोड़ा, “वह आएं और हमें मनोरंजन दें, लेकिन स्वास्थ्य को पहले आना चाहिए, इससे ज्यादा कुछ नहीं।”

इस चेतावनी के साथ, गावस्कर ने टीम के उत्पादन में अत्यधिक अगर बहुतीय दबाव से बचने की सलाह दी, जिससे रिशभ पंत को पूरी तरह से पुनर्निर्माण करने का समय मिले।

Also Read:

IPL 2024 tickets Release Date: Price, Schedule, Online Booking| Exclusive

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *