Swiggy Delivery Agent ने गुड़गाँव में ग्राहक को धोखाधड़ी करने का प्रयास किया, पैसे मांगने पर हुआ हमलावर|Exclusive

Swiggy Delivery Agent-ग्राहक ने बताया कि घटना गुड़गांव में हुई। एजेंट ने यूजर से कहा कि उसकी पत्नी गर्भवती है और उसे ऑपरेशन शुल्क के लिए ₹5,000 चाहिए।

Swiggy

एक स्विगी ग्राहक ने दावा किया कि एक डिलीवरी एजेंट ने उनसे धोखाधड़ी करने की कोशिश की और ₹5,000 की मांग की। और जब ग्राहक ने इसे मानने से इंकार किया, तो डिलीवरी वाला घर में घुस गया और आक्रामक हो गया। ग्राहक ने अपनी अभिग्रामी घटना को रेडिट पर साझा किया। इस पोस्ट को साझा होने के बाद, कई लोग कमेंट्स सेक्शन में आए और इस घटना के बारे में अपनी चिंताएँ व्यक्त की।

Swiggy Delivery Agent-ग्राहक ने क्या बताया ?


ग्राहक ने ऑनलाइन लिखा है कि गुड़गांव में एक स्विगी एजेंट ने उसकी गर्भवती पत्नी के सी-सेक्शन के भुगतान के लिए 5,000 रुपये की “भीख” मांगकर उसे धोखा देने की कोशिश की।

“यह गुड़गांव में था लेकिन मुझे लगता है कि यह कहीं और भी हो रहा है। आज दोपहर का भोजन लेते समय मेरे स्विगी ड्राइवर ने रोते हुए और पसीना बहाते हुए मेरा स्वागत किया। जैसे ही मैंने दरवाज़ा खोला, वह गिड़गिड़ाने लगा, उसने मुझसे कहा कि उसकी गर्भवती पत्नी अस्पताल में है और उसे ऑपरेशन के लिए 5000 रुपये की ज़रूरत है, जिसे वह परसों वेतन मिलने के बाद लौटा देगा,” ग्राहक ने रेडिट पर लिखा।

उन्होंने आगे लिखा, “इसके अलावा, यह आदमी मुझे जबरन अपनी बाइक की चाबी देने की कोशिश करता रहा और कहता रहा कि जब तक मैं पैसे वापस न कर दूं, आप इसे अपने पास रख सकते हैं।”

ग्राहक ने कहा कि डिलीवरी एजेंट ने फिलहाल पैसे लेने पर जोर दिया। “वह आदमी उसी क्षण मुझे पैसे देने के लिए बहुत जिद कर रहा था, और मुझे फ़ोन नंबर देने से पहले मुझे उससे कई बार पूछना पड़ा। वह यह भी चाहता था कि मैं उसके फ़ोन नंबर के बजाय एक विशिष्ट क्यूआर कोड पर भुगतान करूँ, जिससे एक खतरे की घंटी भी बज गई। इसके बाद, मैंने उसके क्यूआर कोड की तस्वीर ले ली और उसके सामने जबरन दरवाजा बंद करना पड़ा और कहा कि मैं पैसे बाद में दूंगा,” उन्होंने लिखा।

“कुछ मिनट बाद, मैंने अपने दरवाजे पर बहुत आक्रामक दस्तक सुनी, जिसे मैंने नहीं खोला। तब स्विगी वाले ने खुला हुआ मुख्य दरवाज़ा खोलने का दुस्साहस किया, घर के अंदर मेरे कमरे में आया (मेरा कमरा साझा 4BHK में है) और मेरे दरवाज़े को ज़ोर से पीटने लगा। जब मैंने खोलने से इनकार कर दिया, तो वह चिल्लाने लगा, “सर देना है तो दो, झूठा भरोसा मत दो

Swiggy Delivery Agent-डिलीवरी लेते समय हमें कौन-कौन से सावधानियाँ बरतनी चाहिए:

  • धोखाधड़ी की पहचान: डिलीवरी लेते समय, ध्यान रखें कि यदि कोई वितरक अनुचित रूप से पैसे मांग रहा है या अन्य अनियमितताओं की कोशिश कर रहा है, तो उस पर संदेह करें।
  • ऑनलाइन बातचीत: जब आप डिलीवरी लेते समय ऑनलाइन संवाद कर रहे हों, तो सतर्क रहें और आपत्ति के मामलों में तत्परता बनाए रखें।
  • धन के विशेष अनुरोधों की जांच: किसी भी धन अनुरोध को ध्यान से देखें। अपनी वित्तीय जानकारी की सुरक्षा को हमेशा पहले रखें।
  • सुरक्षा के उपाय: अगर आपको अपने आसपास के व्यक्ति पर शक है, तो तुरंत सुरक्षा के उपायों का पालन करें।
  • अत्यंत सावधानी: डिलीवरी लेते समय हमेशा सतर्क रहें। अपनी सुरक्षा को प्राथमिकता दें और किसी भी संदेहास्पद स्थिति में तुरंत कार्रवाई करें।

Also Read:

Gujrat University Case:गुजरात हॉस्टल में नमाज पढ़ने के दौरान भीड़ ने विदेशी छात्रों पर हमला किया, 4 घायल

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *