Yodha Movie Review 2024:सिधार्थ मल्होत्रा की फिल्म का पहले दिन का कलेक्शन -Hit Or Flop?

Yodha Movie Review 2024-सागर अंब्रे और पुष्कर ओझा के निर्देशन में बनी बॉलीवुड फिल्म ‘योद्धा’ में सिद्धार्थ मल्होत्रा, राशि खन्ना, दिशा पटानी, रोनित रॉय और तनुज विरवानी नजर आ रहे हैं। फिल्म की निर्माण अमेज़ॅन एमजीएम स्टूडियो, धर्मा प्रोडक्शंस, और मेंटर डिसिपल एंटरटेनमेंट ने किया है।

Yodha Movie Review

एक भटकी हुई स्क्रिप्ट के साथ, ‘योधा’ एक हार जीतती हुई लड़ाई लड़ रही है। मुख्य किरदार एक डी-रोस्टर्ड सैनिक हैं जो एक विघटित टास्क फोर्स से हैं और जहाँ-जहाँ जाते हैं। वह एक उत्तराधिकारी है जो प्रतिशोध और पुनर्मोहास्पद की तलाश में एक वाणिज्यिक विमान में सवार होते हैं।

को-निर्देशक सागर अम्बरे द्वारा लिखी गई स्क्रिप्ट में ऐसा ही विवरण दिया गया है, जिसमें टूटते हुए विमानों और असफल हाइड्रोलिक्स के द्वारा उत्पन्न हड़बड़ी के बीच योधा में सब कुछ एक चौंकाने वाला अंधविश्वास है। ‘योधा’, एक असहनीय रूप से बेतुका थ्रिलर, एक भ्रांतिपूर्ण अवास्तविकता है। यह समझना कि क्या हो रहा है, उसको समझने के लिए सबसे अच्छा है जो अज्ञात का कोई भय नहीं रखते।

फिल्म के शुरुआती दृश्य में, प्रोटैगोनिस्ट एक गहरी नदी से बाहर निकलता है और उसके हाथ में एक धूम्रपान बम होता है। इसमें राष्ट्रीय ध्वज के तीन रंग होते हैं। इस आदमी को निश्चित रूप से पानी में धूम्रपान बम को सुखा रखने की तकनीक मालूम है। वह एक और तिरंगे के धूम्रपान बम के साथ अंतिम में भी बेहतरीन काम करता है, जो एक विस्फोट और पूर्ण-ब्लाउन अग्निकांड को भी बचा लेता है।

आप चाहे जितना ही कोमल रूप से हो सकता है और चाहे आप सिद्धार्थ मल्होत्रा के प्रशंसक हों, यह पल्पी क्रिया फिल्म एक हार्दिक यात्रा है जो एक से दूसरे गलती से झकझोर जाती है।

‘योधा’ में, यात्री विमान सिर्फ कमांडो और आतंकवादियों के हाथों में खिलौने होते हैं। वे कार्गो होल्ड को केबिन से जा सकते हैं, जो किसी भी व्यक्ति को जाने वाला विमानों के बारे में बताएगा, सिर्फ संभव नहीं है।

अंबरे और पुष्कर ओझा द्वारा निर्देशित योधा में अधिकांश क्रिया एक विमान के यात्री खाने और इसके नीचे के स्थानों में होती है। फिल्म अंततः एक इस्लामाबाद इमारत में समाप्त होती है, जिसे जिन्नाह हॉल कहा जाता है, जहां भारत और पाकिस्तान के प्रधानमंत्रियों के बीच शांति बातचीत चल रही है। गिरती हुई संवाददाता, दुश्मन कहते हैं, वार कारोबार है।

प्रोटैगोनिस्ट द्वारा अधिकृत विमान पर यात्रा कराई गई यात्रियों के पास एक कथा है जो गंभीर उथल-पुथल में है और अंतहीन आघात में जाती है। वे केवल इस देवनागरी में देख और चीख बचक सकते हैं जिसमें योधा और उसकी उड़ान मशीन का हमला होता है। फिल्म तर्क और सामान्य समझ को ध्वस्त करने का आनंद लेती है।

‘योधा’ को एक उच्च शिक्षित सैनिक के कारनामों का एक प्रदर्शन समझा जाता है जिसे प्रणाली द्वारा बुरा भला कहा जाता है। उसे एक विशिष्ट वीआईपी – एक परमाणु वैज्ञानिक, बिना किसी नकारात्मक सेना, नौसेना और वायु सेना से बनी योधा टास्क फोर्स की शृंखला – के हत्या के लिए खातिरदार माना जाता है। उसकी इकाई, श्रेष्ठ सैनिकों से बनी योधा टास्क फोर्स, को अनावश्यक रूप से काट दिया जाता है और लोगों को बिना किसी अनुमति के दूसरे पदों पर स्थानांतरित कर दिया जाता है।

अरुण कट्याल (सिद्धार्थ मल्होत्रा), एक शहीद के पुत्र, मानते हैं कि वह गलत थे। वह अपने समय का इंतजार करते हैं कि प्रतिक्रिया देने और अपनी खोई हुई शान को वापस लेने के लिए। जब उसका समय आता है, तो वह एक रहस्यमय तरीके से दिल्ली से लंदन की उड़ान पर पहुंचता है, जो सभी सवारों को उलझाता है। अगर इस दृश्य को उलझाने की थी, तो ‘योधा’ एक सफलता है। फिल्म में कोई ऐसा दृश्य नहीं है जो समझ में आए।

एक संक्षिप्त प्रारंभ में, एक गिरे हुए सैनिक, सुरेंद्र कट्याल (रोनित रॉय कैमियो में), एक लकड़ी की चेस्ट में घर लाया जाता है। भारत-बांग्लादेश सीमा पर कट्याल एक बुरे लोगों के साथ जाता है (वे तस्कर या घुसपैठियों या आतंकवादी हो सकते हैं, इसका कोई तरीका नहीं है) और उन्हें संक्षेप में हटा देता है

Yodha Movie Review 2024-First Day Collection

सैकनिल्क के अनुसार, देशभर में 7,097 स्क्रीन्स पर रिलीज़ हुई योद्धा ने एडवांस बुकिंग में ₹1.33 करोड़ की कमाई की। महाराष्ट्र ₹45.33 लाख के साथ बुकिंग में सबसे आगे रहा जबकि दिल्ली में ₹30.46 लाख दर्ज की गई। कर्नाटक ने ₹22.52 लाख, उत्तर प्रदेश ने ₹20.25 लाख और गुजरात ने ₹18.13 लाख की सूचना दी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह फिल्म 55 करोड़ रुपये में बनी है।

सोचिए, कितने लोगों ने इस फिल्म को अपनी तरह से समर्थन दिया है! यह बात स्पष्ट है कि योद्धा ने लोगों के दिलों को छूने का काम किया है। दिल्ली में, जहां फिल्म की बुकिंग ₹30.46 लाख रुपये तक पहुंची, और महाराष्ट्र में जहां ₹45.33 लाख की कमाई हुई, यह फिल्म ने लोगों के मनोरंजन की बारीकीयों को समझा है। इस तरह के बड़े और सफल फिल्मों के आने से देश की सिनेमा उद्योग में एक नई ऊर्जा का आगमन हो सकता है।

Also Read:

Manjummel Boys Movie Review:नई मलयालम फिल्म ने पुराने तमिल गाने को वायरल किया, दुनियाभर में 100 करोड़ की कमाई|Exclusive

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *