Samantha Ruth Prabhu ने अपने Myositis Diagnosis के बारे में चौंकाने वाला खुलासा किया, कहा ‘मुझे मजबूर किया गया था कि…

Samantha Ruth Prabhu-अपनी बीमारी के बावजूद, सामन्था ने मायोसिटिस के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए आगे कदम बढ़ाया। यहां तक कि वह मायोसिटिस इंडिया की ब्रांड एंबेसडर भी बनीं।

Samantha Ruth Prabhu

Samantha Ruth Prabhu ने 2022 में एक बड़ा राज़ खोला था। उन्हें मायोसाइटिस नामक एक ऑटोइम्यून स्थिति का पता चला था। उसके बाद, यह एक्ट्रेस ने फिल्मों में ब्रेक ले लिया ताकि वह अपनी सेहत का ख्याल रख सकें। उन्होंने इस बीमारी के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए एक कदम आगे बढ़ाया। पिछले साल, उन्हें मायोसाइटिस इंडिया का ब्रांड एम्बेसडर नियुक्त किया गया था।

अपनी बीमारी के बारे में बोलते हुए, समंथा ने 2024 में इंडिया टुडे कॉन्फ़्लूएंस में खुलासा किया कि उन्हें अपने निदान के बारे में सार्वजनिक रूप से जाने के लिए मजबूर किया गया था।

सम्मेलन में, समंथा ने याद किया कि उसने अपनी बीमारी के बारे में दुनिया को बताने का फैसला क्यों किया, “मुझे अपने विकार के बारे में सार्वजनिक रूप से जाने के लिए मजबूर किया गया था। उस समय मेरी महिला केंद्रित फिल्म रिलीज होने वाली थी। मैं तब बहुत बीमार थी। यह कठिन था और मैं तैयार नहीं था। चारों ओर तरह-तरह की अटकलें चल रही थीं और गलत सूचनाएं फैलाई जा रही थीं। निर्माताओं को इसे प्रमोट करने के लिए मेरी जरूरत थी, अन्यथा, यह (फिल्म) खत्म हो जाती।”

अभिनेत्री ने आगे कहा, “इसलिए, मैं एक साक्षात्कार करने के लिए सहमत हो गई। जाहिर है, मैं एक जैसा नहीं दिखता था। मुझे स्थिर रखने के लिए दवा की उच्च खुराक ली गई। मुझे मजबूर किया गया. यदि कोई विकल्प होता, तो मैं बाहर आकर इसकी घोषणा नहीं करता। मुझे जनता सहानुभूति रानी कहती थी। एक अभिनेता के रूप में, एक इंसान के रूप में मेरी यात्रा में मैं बहुत विकसित हुआ हूं। अपने करियर की शुरुआत में, मैं चिंतित था और (ऑनलाइन) गंदे लेखों की तलाश में रहता था और मेरे बारे में क्या लिखा जा रहा था।”

सामंथा ने मान लिया कि जनता के सभी आरोपों ने उन्हें खुद से सवाल करने पर मजबूर कर दिया। “जितना अधिक लोगों ने मुझ पर चीजों का आरोप लगाया, मैंने लगभग हर सवाल पर, अपने बारे में हर विचार पर सवाल उठाना शुरू कर दिया। उन्होंने मुझे वह व्यक्ति बनने के लिए मजबूर किया है जिस पर मैं गर्व कर सकता हूं। जब लोग बहुत अधिक दर्द से गुज़र रहे होते हैं, तो उन्हें इसे प्रदर्शित करने के लिए एक पोर्टल की आवश्यकता होती है। और मुझे लगता है कि सोशल मीडिया वह पोर्टल है। मैं वास्तव में ऐसा सोचती हूं,” अभिनेत्री ने निष्कर्ष निकाला।

मायोसिटिस एक दुर्लभ और अक्सर गलत समझी जाने वाली ऑटोइम्यून बीमारी है जो मांसपेशियों को प्रभावित करती है। शरीर की प्रतिरक्षा प्रणाली गलती से मांसपेशियों के ऊतकों पर हमला करती है और उन्हें नुकसान पहुंचाती है, जिससे मांसपेशियों में कमजोरी, दर्द और थकान होती है। शीघ्र निदान और उचित चिकित्सा प्रबंधन मायोसिटिस को प्रबंधित करने में मदद कर सकता है।

About Samantha Ruth Prabhu:

सामन्था, एक भारतीय अभिनेत्री, मुख्य रूप से तेलुगु और तमिल फिल्म उद्योगों में काम करती है। उनका जन्म 28 अप्रैल 1987 को हुआ था और वे तमिलनाडु के चेन्नई के पल्लावरम में पली बढ़ीं। तेलुगु और मलयाली माता-पिता के घर जन्मी, वह एक साधारण पृष्ठभूमि से आती हैं और उन्होंने अंशकालिक नौकरी के रूप में मॉडलिंग शुरू की।

उन्होंने अपने करियर की शुरुआत गौतम मेनन की ये माया चेसावे से की और 11 वर्षों में 40 से अधिक फिल्में बनाईं। वह ईगा, महानती, मेर्सल, 24, डुकुडु, रंगस्थलम, सुपर डीलक्स, ओह! में अपनी भूमिकाओं के लिए जानी जाती हैं। बेबी और भी बहुत कुछ. वह चार फिल्मफेयर पुरस्कार, दो नंदी पुरस्कार, चार दक्षिण भारतीय अंतर्राष्ट्रीय मूवी पुरस्कार और तीन सिनेमा पुरस्कार सहित कई पुरस्कारों की प्राप्तकर्ता हैं। उन्होंने हाल ही में अमेज़ॅन सीरीज़, द फैमिली मैन के दूसरे सीज़न के हिस्से के रूप में अखिल भारतीय सामग्री में कदम रखा है।

वह स्वदेशी प्रतिभा और घरेलू फैशन की बहुत बड़ी समर्थक हैं। वह तेलंगाना की हथकरघा राजदूत भी हैं और क्षेत्र के बुनाई उद्योग को बढ़ावा देती हैं।

Also Read:

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashma: क्या सच है? Munmun Dutta और Raj Anadkat ने की वडोदरा में एंगेजमेंट, फैंस को बड़ा झटका|Exclusive

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *