WPL 2024: Harmanpreet kaur की तूफानी बैटिंग से मुंबई इंडियंस ने प्लेऑफ में कदम रखा!देखें रोमांचक वीडियो और हाईलाइट्स!

WPL 2024-मुंबई इंडियंस की धाकड़ कप्तान, Harmanpreet kaur ने दिल्ली में आयोजित मैच में कमाल की बैटिंग करते हुए 95 रन बनाए और अपनी टीम को गुजरात जायंट्स के खिलाफ आखिरी गेंद पर जीत दिलाई। हरमनप्रीत की तूफानी प्रदर्शन ने मैच को रोमांचक बनाया और इंडियंस को प्लेऑफ में पहुंचाने में बड़ा योगदान दिया। देखिए कैसे वह ने आखिरी गेंद पर जीत हासिल की और मुंबई इंडियंस को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने का जश्न मनाते हुए

नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में बेथ मूनी की गुजरात जायंट्स पर मुंबई इंडियंस की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने नाबाद 95 रन बनाकर अपनी टीम को रोमांचक जीत दिलाई।

एमआई की जीत से उन्हें पहले सात मैचों में 10 अंक मिल गए, जिससे वे प्लेऑफ में खेलने वाली पहली टीम बन गए।

मूनी ने उनके लिए टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी की। तीसरे ओवर में, हेले मैथ्यूज ने सलामी बल्लेबाज लौरा वोल्वार्ड्ट को क्लीन बोल्ड कर मुंबई इंडियंस को पहली सफलता दिलाई।

Harmanpreet kaur की 48 गेंदों में नाबाद 95 रन की पारी में दस चौके और पांच गगनचुंबी छक्के शामिल थे, क्योंकि 16वें ओवर में लॉन्ग ऑन पर गिराए जाने के बाद वह नाटकीय रूप से ओवरड्राइव में चली गईं। फिर 30 गेंदों में 44 रनों की पारी खेलकर, एमआई कप्तान ने स्नेह राणा द्वारा फेंके गए 18वें ओवर में 24 रन लुटाए, जिससे समीकरण 12 में से 23 रन पर आ गया।

19वें ओवर में 10 रन के साथ उन्होंने एक छक्का लगाया और आखिरी ओवर की पहली दो गेंदों पर छक्का और चौका लगाकर खेल लगभग अपने नाम कर लिया. बीच में काफी संघर्ष करने के बाद एमआई ने यादगार डकैती पूरी की। दूसरे विकेट के लिए मूनी और हेमलता ने 62 गेंदों पर 121 रन की साझेदारी करके जीजी को 200 से अधिक के स्कोर तक पहुंचाया। 15 ओवर के बाद पिच धीमी हो गई, जिसके परिणामस्वरूप जीजी लगातार विकेट खोते रहे और शांत ट्रैक पर कम से कम 20 रन पीछे रह गए।

WPL 2024-जीजी की बैटिंग मूनी और हेमलता के खिलाफ बहुत रोचक थी, क्योंकि इन दोनों ने एमआई के गेंदबाजों को बड़ी आसानी से नष्ट कर दिया। सैका इशाक ने 11 रन के ओवर से शुरूआत की, जबकि मूनी ने नेट साइवर-ब्रंट के खिलाफ 13 रन वाले ओवर में एक सीधी छक्का जड़ी। पूजा वस्त्राकर ने अपने पहले ओवर में एक-एक चौका मारा, जबकि अमनजोत कौर और अमेलिया केर ने भी अच्छा आरंभ किया, उन्होंने क्रमशः 10 और 15 रन बनाए। मूनी ने स्पिन के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया, जबकि हेमलता स्क्वायर पर विशेष रूप से प्रभावशाली थीं। नेट साइवर-ब्रंट ने फेंके गए 13वें ओवर में हेमलता की कमाल की ताकत और सही समय पर बॉल को स्टैंड में फ्लिक किया। जीजी ने 9.5 ओवरों में अपना सैंड्रेड बनाए लेकिन अंतिम चार ओवरों में सिर्फ 30 रनों के नुकसान पर तीन विकेट गवाए। कुल मिलाकर, एमआई ने आखिरी सात ओवरों में केवल 51 रनों के साथ सात विकेट हासिल किए।

WPL 2024-Harmanpreet kaur की तूफानी बैटिंग :

हरमनप्रीत और केर ने खेल को अंतिम ओवर तक पहुंचाया और मुंबई इंडियंस को जीत के लिए 13 रनों की जरूरत थी। इसके बाद उन्होंने गार्डनर की पहली गेंद पर छक्का लगाया और अंततः अपनी टीम को जीत दिलाई, जबकि 48 गेंदों पर 95 रन बनाकर नाबाद रहीं, जिसमें 10 चौके और पांच छक्के लगाए।

इस जीत के साथ, मुंबई इंडियंस अपने पहले सात मैचों में पांच जीत के साथ WPL 2024 अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई। इस बीच, गुजरात जायंट्स छह मैचों में दो अंकों के साथ तालिका में सबसे नीचे है।

Also Read:

IPL 2024 tickets Release Date: Price, Schedule, Online Booking| Exclusive

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *